इंद्रावती नदी के पास सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में इंद्रावती नदी के पास सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 10 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। इस बात की पुष्टि खुद इलाके की पुलिस द्वारा किया गया है।

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब 11 बजे भैरामगढ़ थान क्षेत्र के जंगल वाले इलाके में हुई। उस वक्त विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की संयुक्त टीम नक्सलवाद विरोधी अभियान चला रही थी।

गर्ग ने बताया कि अभी तक नक्सलवादियों के 10 शव मिले हैं। मौके से 11 हथियार भी मिले हैं। उन्होंने कहा कि इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है।

एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना सुरक्षा बल को मिली थी। जिसके बाद सर्चिंग के दौरान माड़ इलाके में जवानों पर नक्सलियों ने अचानक से फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी कार्यवाई के दौरान जवानों ने भी मोर्चा संभाला। पुलिस की मानें तो मुठभेड़ में दस नक्सलियों को मार गिराया गया है। जवानों ने नक्सलियों के शव को भी बरामद कर लिया है। सर्चिंग के बाद इलाके से 11 हथियार बरामद भी बरादम किए गए है।

पुलिस के मुताबिक मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल इलाके में मुठभेड़ अभी भी जारी है। दोनों ओर से रूक-रूक कर फायरिंग भी हो रही है। एहतियात के तौर पर जवानों ने इलाके को घेर लिया है और सर्चिंग तेज कर दी है।