इंडियो विमान की केबिन क्रू के साथ यौन शोषण

इंडियो विमान की केबिन क्रू के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। जानकारीके अनुसार इंडिगो की घरेलू उड़ान में महिला केबिन क्रू के साथ इंडिगो के ही पायलट ने कथित रूप से यौन शोषण किया है। यह घटना 16 अप्रैल की है, जब विमान उड़ान भरने वाला था और विमान का को पायलट वाशरूम में था। पीड़िता ने दिल्ली पुलिस को अपनी शिकायत में बताया है कि पायलट ने उसके साथ यौन शोषण किया है।

गर्म पानी लेकर गई थी क्रू मेंबर

पीड़िता ने बताया कि वह पायलट को गर्म पानी देने के लिए गई थी, पायलट इस दौरान पर्यवेक्षक की सीट पर बैठा था, उसने मुझसे सेल्फी लेने को कहा, जिसके बाद पायलट ने मेरे साथ यौन शोषण किया। महिला केबिन क्रू ने बताया कि जब मैं बेंगलुरू-अमृतसर-श्रीनगर,- दिल्ली की उड़ान में विमान के भीतर 16 अप्रैल को थी तो कैप्टन ने कहा कि किसी और क्रू मेंबर को भी कॉकपिट में गर्म पानी के साथ भेजो।

जांच का आदेश

पीड़िता ने बताया कि जब मैं कॉकपिट के भीतर गई तो पहला अधिकारी वॉशरूम में चला गया, मैंने देखा कि कैप्टन के हाथ में उसका फोन था और उसका कैमरा चल रहा था। मैं पर्यवेक्षक की सीट पर बैठ गई। इस घटना की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस घटना की डीजीसीए भी जांच कर रहा है, जोकि यात्रियों की सुरक्षा के लिए मुख्य रूप से काम करता है।

दरवाजा बंद कर लिया

पीड़ित क्रू मेंबर ने बताया कि जैसे ही पायलट वॉशरूम में गया तो दूसरे पायलट ने दरवाजा बंद कर दिया, उसने मुझसे सेल्फी लेने के लिए कहा, लेकिन मैंने ऐसा करने से मना कर दिया। लेकिन तब वह सीट से उठा और मेरी तरफ बढ़ा, जिसके बाद मैं असहज हो गई और मैं भी अपनी सीट से उठ गई। इसके बाद जब दूसरा पायलट वापस वॉशरूम से आया तो पीड़िता ने इसकी शिकायत उससे की।

पीछा किया

महिला क्रू मेंबर ने यह भी आरोप लगाया है कि अमृतसर विमान पहुंचने के बाद पायलट मेरे पास आया और उसने मेरा फोन नंबर मांगा, और हर उड़ान के बाद मेरा पीछा करने लगा। उसने दिल्ली पहुंचने के बाद मुझे गले लगाने की भी कोशिश की। महिला ने बाकी क्रू मेंबर को भी इस बारे में सूचना दी, जिसके बाद आरोपी पायलट के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।