आतंकवाद के मसले पर दुनिया भर में अपने नापाक खेल को लेकर बदनाम हो चुका पड़ोसी देश

आतंकवाद के मसले पर दुनिया भर में अपने नापाक खेल को लेकर बदनाम हो चुका पड़ोसी देश एक बार फिर से चर्चा में है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान की चर्चा न सिर्फ आतंकवाद को बढ़ावा देने के मामले को लेकर होती रही है, बल्कि पाकिस्तान में अल्पसंख्य हिंदुओं की हलत भी अंतराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में बनी रही है।

हालांकि इस बीच पाकिस्तान के हुक्मरानों ने ऐसे संकेत दिए हैं, जिससे ऐसा लग रहा है कि ‘अब पाकिस्तान में हिंदुओं की हालत भी सुधरने वाली है’। दरअसल, हाल ही में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सूचना और संस्कृति मंत्री फैयाज अल हसन चौहान को हिंदुओं पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद पद से हटा दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुजदार ने फैयाज चौहान को इस बयान के बाद तलब किया था, जिसके बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा, उन्होंने इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री की ओर से जारी बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी में किसी भी तरह के भेदभाव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आपको बता दें कि चौहान ने हिंदुओं को ‘गाय का मूत्र’ पीने वाला बताते हुए कहा था कि भारत पाकिस्तान का मुकाबला नहीं कर सकता है। हालांकि उन्होंने यह बयान 24 फरवरी को लाहौर में एक कार्यक्रम के दौरान दिया था। लेकिन इसका वीडियो अब वायरल हुआ है। वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर न सिर्फ हिंदु बल्कि पाकिस्तानी भी उनकी आलोचना करते नहीं थक रहे।