आज किसान आंदोलन पर बोलेंगे राहुल गाँधी, मच सकता है बवाल

इससे पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी के मोशन ऑफ थैंक्स के जवाब के दौरान कांग्रेस सांसद सदन से वॉक आउट कर गए। लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, हम बाहर चले गए क्योंकि पीएम ने किसानों की मौत पर हमारी चिंताओं पर चर्चा नहीं की।

वह सहमत हुए कि कृषि कानूनों में संशोधन की आवश्यकता है, कुछ राज्यों को लाभ होगा और कुछ को नहीं। आपको कानून लाने की आवश्यकता क्यों है। सभी को फायदा हो रहा है ?

राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए मोदी सरकार पर तंज कसा था जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार मूल रूप से अर्थव्यवस्था को संभालने में असमर्थ है और उनकी अक्षमता अब सामने आ रही है।

राहुल ने कहा था, उन्होंने अर्थव्यवस्था को गड़बड़ कर दिया है, उन्होंने सद्भाव को गड़बड़ कर दिया है, उन्होंने रक्षा को गड़बड़ कर दिया है और वे भारत को विचलित करना चाहते हैं।

मैं कह रहा हूं कि देश एक खतरनाक स्थिति में है। जब आपके पास एक स्थिति है। आप अपनी आर्थिक ताकत को कमजोर कर रहे हैं और यह देश के लिए खतरनाक है।

 कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुरुवार को लोकसभा में केंद्रीय बजट चर्चा के दौरान संसद में बोलेंगे। राष्ट्रपति के अभिभाषण के मोशन ऑफ थैंक्स के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ लोकसभा में बुधवार को केंद्रीय बजट 2021-22 पर चर्चा शुरू हुई।

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने बजट की आलोचना की थी और कहा था कि बजट आम आदमी पर प्रतिकूल असर डालेंगे। उन्होंने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए सबसे गरीब वर्गों को सीधे नकदी देने की वकालत की।