किसान आंदोलन को लेकर योगी सरकार ने लिया ये बड़ा एक्शन , करने को कहा…

अगर कृषि कानून किसानों के भले के लिए हैं, तो आदित्यनाथ सरकार पार्टी सिंबल पर पंचायत चुनाव कराने से क्यों डर रही है? उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगामी जिला पंचायत चुनाव में सभी सीटों पर लड़ेगी.

पार्टी की सभी जिलों में चुनाव लड़ने की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने पार्टी मुख्यालय में बुधवार (Wednesday) को प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पंचायत के चुनावों को लेकर तारीख पर तारीख लग रही है.

ग्राम प्रधानों के कार्यकाल लगभग चार-पांच महीने पहले खत्म हो गए हैं. चुनाव समय से पहले होना चाहिए था, लेकिन यूपी सरकार उसको टालती गई. अब हाईकोर्ट ने फटकार लगाई तो कहते हैं कि हम चुनाव करा देंगे, हमारी तैयारी है.

इसके बाद हाइकोर्ट ने 30 अप्रैल तक चुनाव कराने का स्पष्ट आदेश दिया. अब पता चला है कि कैबिनेट के माध्यम से एक नया शासनादेश लेकर आ गए हैं. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पूरी आरक्षण प्रक्रिया को बदल रहे हैं.

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) प्रभारी और राज्यसभा सांसद (Member of parliament) संजय सिंह ने कहा कि भाजपा की उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की आदित्यनाथ सरकार ने किसान आंदोलन से डरकर यू टर्न ले लिया है और अब जिला पंचायत चुनाव को पार्टी के चिन्ह पर नहीं कराने का फैसला किया है.

जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले कहा था कि पंजायत चुनाव जनता से होने चाहिए और जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव सिंबल पर होंगे. यूपी की भाजपा सरकार को अब पता चल गया है कि जिला पंचायत के चुनावों में सबसे ज्यादा किसान मतदाता हैं. उन्हें चुनावों में हार और जमानत जप्त होने का डर है.