अलीगढ़ में ये दिल दहला देने वाली घटना आई सामने, राजनीतिक जगत से लेकर बॉलीवुड तक आ रहे ऐसे रिएक्शन

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक ढाई साल की बच्ची की हत्या कर उसे कूड़े के ढेर में फेंक दिया गया. इस घटना को लेकर पूरे देशभर में गुस्सा है. बच्ची की हालत कुछ ऐसी थी कि जिसने भी उसके शरीर को देखा वो सिहर उठा. घटना को लेकर राजनीतिक जगत से लेकर बॉलीवुड तक कई रिएक्शन आ रहे हैं. सेलिब्रिटी इस दरिंदिगी पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

कई दिनों से लापता थी बच्ची

टप्पल थाना क्षेत्र बूढ़ा गांव की एक बच्ची 31 मई से लापता थी. जिसके बाद उसके परिजनों ने पुलिस में जाकर इसकी शिकायत की.करीब 5 दिन बाद कुछ लोगों ने देखा कि एक कूड़े के ढेर पर कुछ कुत्ते जमा हैं और किसी चीज को नोच रहे हैं. जब लोगों ने पास जाकर देखा तो सभी दंग रह गए. यहां बच्ची का शव पड़ा था. उसकी हत्या कर उसे यहां फेंक दिया गया था.

बच्ची का शव काफी बुरी हालत में बरामद हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्ची की आंखे भी निकाल ली गई थीं. बच्ची को देखते ही लोगों में प्रशासन को लेकर काफी गुस्सा भी दिखा. गुस्साए लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया. लोगों को शक था कि बच्ची के साथ कुकर्म हुआ है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई

दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में शुरुआती कार्रवाई कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा 5 पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है. पुलिस का कहना है कि इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने की कोशिश चल रही है. इस घटना के बारे में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस ने बताया है कि सिर्फ 5 हजार रुपये के लिए बच्ची की हत्या कर दी गई. बच्ची के पिता और आरोपी के बीच 5 हजार रुपये के लिए झड़प हुई थी, जिसके बाद बदला बच्ची से निकाला गया.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, अलीगढ़ में होने वाली इस बर्बर हत्या ने मुझे हिलाकर रख दिया. कैसे कोई आदमी एक बच्ची के साथ ऐसी दरिंदगी कर सकता है? इस तरह के अपराध को माफ नहीं किया जाना चाहिए.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस घटना पर गुस्सा जाहिर किया है और कड़ी सजा की मांग की है. उन्होंने लिखा, ‘अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है. हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है. अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.
सेलिब्रिटीज ने जाहिर किया गुस्सा

कई सेलिब्रिटीज ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर किया है. पूरा सोशल मीडिया इस घटना को लेकर उबल रहा है. टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा, अनुपम खेर, एक्ट्रेस गुल पनाग, अभिषेक बच्चन, सनी लियोनी, सोनम कपूर ने भी घटना पर ट्वीट किया है और कड़ी सजा की मांग की है.