अयोध्या में मोरारी बापू द्वारा सेक्स वर्कर को कथा सुनाने को लेकर, मचा बवाल

रामनगरी में शनिवार से आयोजित संत मोरारी बापू की रामकथा को लेकर विरोध के स्वर उठ गए हैं। अयोध्या के कुछ संतों ने मोरारी बापू द्वारा सेक्स वर्कर को कथा सुनाने को लेकर अपना विरोध जाहिर करते हुए उनकी कथा को रद्द करने की मांग उठाई है।

बता दें कि रामकथा का आयोजन बड़ा भक्तमाल मंदिर की रामघाट परिक्रमा मार्ग पर स्थित बगिया में किया जा रहा है। रामकथा 30 दिसंबर तक चलेगी। इस राम कथा में मुंबई की गणिका सेक्स वर्करो को भी बुलाया गया है। इस बार की रामकथा गणिका यानी सेक्स वर्करो पर आधारित होगी। जिसको लेकर अयोध्या में विरोध भी शुरू हो गया है।

मोरारी बापू की ओर से कथा का विषय मानस ‘गणिका’ निर्धारित करने के साथ ही मुंबई से सेक्स वर्करों को अयोध्या बुलाने पर उनके आयोजन का मुखर विरोध शुरू हो गया है। कथा व्यास महंत पवन दास शास्त्री ने मीडिया से कहा कि मोरारी बापू कई बार अयोध्या आए उनका स्वागत हुआ है। लेकिन इस बार वह जो करने जा रहे हैं वह सनातन धर्म की वर्जनाओं को तोड़ने का प्रयत्न कर रहे हैं। वे सेक्स वर्कर्स का जीवन स्तर सुधारना चाहते हैं तो जितना पैसा कथा में खर्च कर रहे हैं वही धन गणिकाओं में बांट दें उनका जीवन स्तर सुधारने के लिए। गणिकाओं का हृदय परिवर्तन करना है तो उनके क्षेत्र में जाएं, अयोध्या को ही क्यों चुना।

वहीं, कथावाचक मोरारी बापू का कहना है कि अयोध्या भगवान श्री राम की नगरी लोगों के जीवन का उद्धार करने वाली नगरी है। उन्हीं की नगरी में रामचरितमानस की कथा का प्रसंग कहना और गणिकाओं का आना उनके जीवन में बदलाव लाने का संकेत देता है। श्री राम की कृपा से इन गणिकाओं के जीवन में बदलाव आएगा और ईश्वर इन गणिकाओं का उद्धार करेगा।