अपडेट करते समय iPhone X में हुआ ब्लास्ट

अमेरिका के वॉशिंगटन में आईफोन एक्स में ब्लास्ट हो गया है। आईफोन में यह धमाका उस समय हुआ जब यूजर उसमें आईओएस 12.1 अपडेट कर रहा था। धमाके के बाद यूजर ने बताया कि उसे आईफोन खरीदे हुए 10 महीने ही हुए थे। लेकिन जैसे ही उसने आईफोन में आईओएस 12.1 अपडेट किया फोन से धुंआ निकलने लगा और देखते ही देखते ही ब्लास्ट हो गया। धमाके बाद यूजर ने ट्विवटर के जरिए इसकी जानकारी कंपनी को दी है।

Image result for अपडेट करते समय iPhone X में हुआ ब्लास्ट

ब्लास्ट की सूचना मिलते ही कंपनी ने आईफोन एक्स को शिप करने का निर्देश देते हुए जांच की बात भी कही है। यूजर ने दावा किया है कि जब ये हादसा हुआ तो वो फोन को कंपनी के ही लाइटनिंग केबल और वॉल एडप्टर से चार्ज कर रहा था। यूजर ने कहा कि अचानक फोन गर्म होने लगा, फिर उसमें से धुंआ निकलने लगा इसी बीच उसने फोन से चार्जर भी अलग किया लेकिन कुछ सेकेंड में ही फोन ब्लास्ट कर गया।

बता दें कि इससे पहले भी कई कंपनियों के फोन ब्लास्ट हो चुके हैं। इससे पहले सैमसंग के गैलेक्सी नोट 9 में भी ब्लास्ट हुआ था। एक महिला ने अपने पर्स में गैलेक्सी नोट 9 फोन रखा था लेकिन अचानक उसमें आग गई और फोन में ब्लास्ट हो गया। जबकि लॉन्चिंग के दौरान सैमसंग के सीईओ ने कहा था कि अब तक का यह सबस सुरक्षित फोन है। लेकिन वैसा हुआ नहीं। महिला घटना को लेकर मामला भी दर्ज कराया है।