अनुराग ठाकुर के निशाने पर आईं सोनिया

 अगस्ता वेस्टलैंड डील के बिचौलिए क्रिश्चन मिशेल के द्वारा सीबीआई पूछताछ में ‘इटेलियन लेडी’ का नाम लिए जाने के बाद मचा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी कांग्रेस को घेरने के लिए लगातार इस मुद्दे को उठा रही है। इस मामले पर कांग्रेस को निशाना बनाते हुए बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत द्वारा उन्हें कई बार सांसद चुने जाने के बाद भी, वह अभी भी दुनिया के लिए ‘इटैलियन लेडी’ हैं। बता दें कि दिसंबर में मिशेल को सरकार दुबई से प्रत्यर्पण कर भारत लाई थी।

बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्रिश्चन मिशेल ने ऐसा कहा है या नहीं, वे जानते हैं कि कौन ‘इटेलियन लेडी’ है, कौन ‘इटेलियन लेडी का बेटा’ है और कौन ‘मिसेज गांधी’ है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत द्वारा उन्हें कई बार सांसद चुने जाने के बाद भी, वह अभी भी दुनिया के लिए ‘इटेलियन लेडी’ हैं।

इससे पहले शीतकालीन सत्र में राफेल डील पर चर्चा के समय अनुराग ठाकुर ने ‘मां-बेटा चोर हैं’ के नारे लगाए थे। उनके साथ सदन में मौजूद तमाम भाजपा सांसदों ने भी अनुराग ठाकुर के आवाज में आवाज मिलाकर यह नारा लगाया था। इस बीच जेटली ने सांसद अनुराग की तरफ हाथ करके उन्हें चुप होने के लिए इशारा भी किया था। जिसके बाद वे शांत हो गए थे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर परोक्ष निशाना साधते हुए उन्होंने कहा था कि राफेल मामले में ऐसे नेता आरोप लगा रहे हैं जो खुद भ्रमित हैं और भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर हैं। इनके भीतर इतना भ्रम है कि पिछले दिनों सदन में 20 मिनट की चर्चा में 20 बार असत्य बोला और शाम को पत्रकार वार्ता में भी वही गलती दोहरायी । उन्होंने आरोप लगाया कि इस पार्टी का इतिहास घोटालों से जुड़ा रहा है जो आजादी के बाद जीप घोटाले से शुरू होता है।