अगर आपकी शादी में भी हो रही है देरी, तो झटपट करें ये उपाए

कई बार लोगों की शादी होने में उम्र गुजर जाती है लेकिन उनकी शादी किसी न किसी बात पर आकर अटक जाती हैं. ऐसे में कई बार लोग बहुत हताश हो जाते हैं वहीं कई बार कुंडली में भी उनके दोष होने की वजह से उनकी शादी में बाधा आती हैं. ऐसे में ज्योतिषी आपको दान करने या किसी जीव को खाना खिलाने जैसे उपाय बताते हैं ताकि आपकी शादी का योग बन सकें. लेकिन आज हम आपको जो उपाय बता रहे हैं वह तत्कालप्रभाव से शादी का योग बनाने वाले हैं. इससे आपके ग्रहों में सुधार भी हो सकता है.

जल्द शादी योग बनाने के लिए करें ये उपाय

रविवार को केले के पेड़ की पूजा करें मगर केला न खाएं.हर बुधवार को गाय को हरा चारा डालें. यदि किसी लड़की की शादी नहीं हो रही है तो जब उसे देखने वाले आएं तो लाल रंग का ही जोड़ा पहनाएं, जिससे शादी का योग बनने लगता है.रिश्ते के लिए जब लड़के और लड़की को मिलाएं तो उन्हें दक्षिण दिशा का सामना करते हुए बैठना चाहिए.

जल्द शादी के लिए हर गुरुवार को गेंहू के आटे की बनी दो रोटी गुड़ के साथ गाय को खिलानी चाहिए. युवकों को हर सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाकर शिवजी का जाप करना चाहिए साथ ही 1250 ग्राम पीली दाल और सवा लीटर दूध का दान करना चाहिए.

रुद्राक्ष की माला से हर रोज 108 बार ओम नमः शिवाय का जाप करना चाहिए. इससे शादी में आने वाली बाधा दूर हो जाएगी. रामचरित मानस में हर रोज बालकाण्ड में शिव और पार्वती के विवाह से संबंधित छंद पढ़ने से जल्दी शादी की इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं.