अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप, कहा पूरा नहीं हुआ ये वादा…

शिक्षकों को घर से डिजिटल शिक्षण के लिए मुफ्त हार्डवेयर और अन्य संसाधन भी प्रदान किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में युवाओं को लैपटॉप देने का वादा किया था, लेकिन इसका पालन नहीं किया। सभी विश्वविद्यालयों में मुफ्त वाईफाई देने का वादा आज तक पूरा नहीं हो सका।

 

उन्होंने कहा कि वास्तविकता यह है कि भाजपा सरकारों का ऑनलाइन शिक्षा का दावा केवल कागजों तक सिमट कर रह गया है। गांव में रहने वाले छात्रों को बिजली की आपूर्ति नहीं मिल रही है। बच्चों के पास लैपटॉप या स्मार्ट फोन नहीं है। माता-पिता के लिए अपने दो-तीन बच्चों के लिए स्मार्ट फोन खरीदना भी मुश्किल है।

इस मामले में, ऑनलाइन शिक्षण प्रणाली प्रभावी है। सरकार को युवाओं को लैपटॉप देकर समाजवादी सरकार को पसंद करना चाहिए और उन्हें उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद करनी चाहिए। इसी तरह, भाजपा सरकारों को भी गरीब परिवारों के छात्रों को स्मार्ट फोन, बिजली कनेक्शन और मुफ्त इंटरनेट की सुविधा प्रदान करनी चाहिए।

समाजवादी पार्टी द्वारा जारी एक बयान में, अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में अध्ययन और अध्यापन को बनाए रखने के लिए, स्कूल और कॉलेज खोलने के बजाय अन्य विकल्पों को आज़माना आवश्यक है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर चुनावी रैलियों में एलईडी टीवी के इस्तेमाल पर अरबों रुपये खर्च करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने पूछा है कि भाजपा सरकारें बच्चों की ऑनलाइन शिक्षा की व्यवस्था क्यों नहीं कर रही हैं।

उन्होंने बीजेपी से ईमानदारी से पीएम केयर फंड को सार्वजनिक कोष बनाने को कहा है। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि उनकी सरकार में युवाओं को दिए गए लैपटॉप आज उन्हें ऑनलाइन शिक्षा दिलाने में मददगार साबित हो रहे हैं।