हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में ड्रीम गर्ल का खिताब पाकर बनाई अपनी पहचान

बॉलीवुड में हमेशा से ही सुंदरियों की पहचान की जाती रही है हम बात कर रहे है 90 के दशक की उस दीवानगी की जो कि हेमा मालिनी के लिए थी जी हां इस बात को तो सभी जानते है हेमा मालिनी अपने दौर में लाखो दिलों की धड़कन रही है उस समय हर कोई एक्टर हेमा से शादी करना चाहता था।

Image result for हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में ड्रीम गर्ल का खिताब पाकर बनाई अपनी पहचान

हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में ड्रीम गर्ल का खिताब पाकर अपनी पहचान बनाई है।उनके करियर को सफलता को देखते हुए हेमा ने इंडस्ट्री में खुब नाम कमाया है।हेमा की सभी फिल्में थी।अमिताभ के साथ धर्मन्द्र, जितेन्द्र आदि हिरो के साथ हेमा की जोड़ी को बॉलीवुड में बहुत पसंद किया गया था।

संजीव कुमार हेमा से शादी करना चाहते थे।उन्होने हेमा से शादी का इजहार भी किया था लेकिन हेमा का दिल तो पहले ही धर्मन्द्र पर आ चुका था।और वो धर्मन्द्र से ही शादी करना चाहती थी।ऐसे में संजीव कुमार भी कहां इतनी जल्दी हार मानने वाले थे कहा जाता है उन्होनें हेमा के घर पर रात भर तक उनका इंतजार किया था सिर्फ इस इरादें से की कभी ना कभी तो हेमा मान जाएगी।

लेकिन हेमा का धर्मन्द्र से रिश्ता अटूट था हेमा को खो देने के चलते संजीव ने फैसला किया था कि वो कभी शादी नहीं करेंगे जिस के मुताबिक संजीव आज तक कंवारे है वही हेमा ने धर्मन्द्र से शादी के बाद दो बेटी ईशा और आहना को जन्म दिया था।