हीरो कंपनी ने अपना पहला 125 सीसी स्‍कूटर डेस्‍टिनी को किया लॉन्‍च

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने स्‍कूटर पोर्टफोलियो में विस्‍तार करते हुए 125 सीसी के सेगमेंट में एंट्री ले ली है। कंपनी ने अपना पहला 125 सीसी स्‍कूटर डेस्‍टिनी को लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इसे दो मॉडलों में पेश किया है। डेस्टिनी की शुरूआती कीमत 54,650 रुपए है। वहीं इसका टॉप मॉडल 57,500 रुपए में मिलेगा।

Image result for हीरो  125 सीसी स्कूटर डेस्‍टिनी

फिलहाल 125 सीसी के सेगमेंट में मुख्‍य प्रतिद्धंदी होंडा का दबदबा है। एक्टिवा 125 के अलावा इस स्‍कूटर का मुकाबला एक्‍सेस 125, होंडा ग्रेजिया और टीवीएस के एनटॉर्क स्‍कूटर से होगा।

नए स्‍कूटर की लॉन्‍चिंग के मौके पर हीरो मोटोकॉर्प के वैश्विक उत्पाद योजना प्रमुख मालो ला मेसन ने कहा, ”स्कूटर बाजार में उच्च क्षमता इंजनों वाले मॉडलों की मांग बढ़ रही है। 125 सीसी श्रेणी का बाजार तेजी से बढ़ रहा है और चालू वित्त वर्ष में इस श्रेणी में 75 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई है।”

उन्होंने कहा कि इसलिए 125 सीसी श्रेणी हमारे लिए महत्वपूर्ण है। 125 सीसी स्कूटर बाजार में प्रति माह एक लाख इकाई बिकने का अनुमान है। कंपनी दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में मंगलवार से डेस्टिनी की बिक्री शुरू कर देगी जबकि देशभर में अगले तीन से चार हफ्तों में यह स्कूटर बिकने लगेगा।