बिल्कुल नए अवतार में टोयोटा लॉन्च करेगी अपनी कैमरी हाइब्रिड

भारत वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन बहुत जल्द अपनी प्रिमियम सेडान कार कैमरी हाईब्रिड को बिल्कुल नए एडिशन में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस 2019 मॉडल कैमरी हाइब्रिड को 2018 पेरिस मोटर शो के दौरान शोकेस किया है। आपको बता दे कि यह कार इंटरनेशनल मार्केट में काफी पसंद किया जा रहा है।

Image result for कैमरी हाइब्रिड

कंपनी ने इस नई कैमरी हाइब्रिड को शोकेस करते हुए बताया कि इस कार को कंपनी ने ग्लोबल आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म के तर्क पर विकसित किया है जिससे यह कार में केबिन स्पेस में इजाफा होने के अलावा कार का बूट स्पेस बढ़ा है। आपको बता दे कि इस कार में 524-लीटर का शानदार बूट स्पेस दिया गया है।

कंपनी के अनुसार नई 2019 मॉडल कैमरी हाइब्रिड पहले से हल्की और 30 प्रतिशत मजबूत हुई है जिससे इस कार के परफॉर्मेंस और एनवीएच लेवल को और बेहतर बनाती है। इसके अलावा इस मॉडल में कई नए फीचर्स को भी जोड़ा गया है। जानकारी के अनुसार इसके इंटीरियर में 8-इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले, हेड अप डिस्प्ले दिया गया है। वही इसके इंटीरियर में बेज और ब्लैक रंगो ऑप्शन दिया गया है। वही इस कार में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर प्री-कोलिसन सिस्टम, लेन डिपार्चर वार्निंग, ऑटोमेटिक हाई बीम, रोड साइन असिस्ट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए है।

अगर हम इसके इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 2.5 लीटर का फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसे इलेक्ट्रिक मोटर से लैस किया गया है। यह इंजन कार को शानदार 218 बीएचपी की पावर जनरेट करती है। आपको बता दें कि यह कार माइलेज के मामले में भी पुराने वर्जन से बेहतर होगी।