महिला की आवाज में इस कविता को सुनकर रो पड़े अमिताभ बच्‍चन

अमिताभ बच्‍चन को मशहूटर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) इन दिनों खूब सुर्खियों में हैं। अब तक कई कंटेस्‍टेंट आए, जिन्‍होंने बेहद शानदार खेल दिखाया। केबीसी को इस सीजन का पहला करोड़पति भी मिल चुका है, बिनीता जैन। इनकी कहानी बड़ी ही भावुक है। कई बार ऐसे प्रतिभागी केबीसी में आते हैं, जिनकी कहानियां सुन रोंगटे खड़े जाते हैं। खुद अमिताभ उन्‍हें सांत्‍वना देते हुए दिखाई देते हैं, लेकिन इस बार जो प्रोमो जारी हुआ है, वह कुछ अलग है। इसमें खुद अमिताभ बच्‍चन भावुक हो गए, इतने भावुक कि आंखों से आंसू निकल पड़े।

Image result for महिला की आवाज में इस कविता को सुनकर रो पड़े अमिताभ बच्‍चन

तालियों की गूंज के बीच आई एक महिला की आवाज और रो पड़े अमिताभ बच्‍चन

हाल ही में र‍िलीज कौन बनेगा करोड़पति के प्रोमो में हॉट सीट पर अमिताभ बच्‍चन के सामने एक महिला को बैठे दिखाया गया है। इसी दौरान अमिताभ बच्‍चन को जन्‍मदिन की बधाई दी जाती है और चारों तरफ से तालियां बजने लगती हैं। इन्‍हीं तालियों की गूंज के बीच एक आवाज सुनाई देती हैं। वो एक महिला की आवाज है, वो कोई कविता गा रही है। कविता कुछ इस प्रकार है…

“आ झरोखे से जरा सा…
चांदनी प‍िछले पहर की…
पास में जो सो गई है…”

आंखों में आंसुओं के साथ अमिताभ सिर्फ इतना बोले- ये मां की आवाज है

कविता सुनकर अमिताभ बच्‍चन खो गए। मानो उन्‍हें याद ही नहीं रहा कि वह केबीसी के सैट पर हैं और शो होस्‍ट कर रहे हैं। बेहद भावुक अमिताभ को देखकर हॉट सीट पर बैठी महिला हैरानी भरे भाव से उन्‍हें देख रही थी। ऑडियंस में बैठा हर शख्‍स सोच रहा था कि आखिर कौन वह महिला जिसकी आवाज में कविता सुनाई दी और अमिताभ बच्‍चन की आंखों में आंसू आ गए। अमिताभ बच्‍चन बोले और सिर्फ इतना कहा- ये मां की आवाज है….अमिताभ बच्‍चन की मां तेजी बच्‍चन।

11 अक्‍टूबर को ऑन एयर होगा अमिताभ बच्‍चन का बर्थडे स्‍पेशल केबीसी

अमिताभ बच्‍चन ने जब कहा कि यह मां की आवाज है तो ऑडियंस में बैठे सभी लोग भी भावुक हो गए। अमिताभ बच्‍चन का जन्‍मदिन 11 अक्‍टूबर को आता है। इस मौके पर कौन बनेगा करोड़पति की टीम ने अमिताभ बच्‍चन को बेहद नयाब तरीके से बधाई दी। 11 अक्‍टूबर को अमिताभ बच्‍चन के जन्‍मदिन पर यह शो ऑन एयर होगा, जिसमें आपको भावुक अमिताभ अपनी मां की यादों में खोए नजर आएंगे। अमिताभ बच्‍चन के पिता हरिवंश राय बच्‍चन कवि थे। अमिताभ कई मौकों पर पिता की कविताएं सुनाते हुए देखे गए। वह पिता की कविताएं पढ़ते वक्‍त बड़े ही गर्व का अनुभव करते हैं। अमिताभ बच्‍चन जिस उम्र में हैं, उस ऐज में आकर अकसर लोग माता-पिता की बाातें सार्वजनिक तौर से नहीं करते दिखार्द देते, लेकिन अमिताभ तो अमिताभ हैं, वह आज भी अपने माता-पिता के किस्‍से, उनकी दी हुई शिक्षा और प्‍यार को अपने इंटरव्‍यूज में, सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं।