देश की सभी 543 लोकसभा सीटों पर आया है नया सर्वे

अगले लोकसभा का चुनाव अब दूर नही है और सभी दल भी इस चुनाव के लिए बिगुल फूंक चुके है और इसी के साथ अब न्यूज़ चैनल भी अपने सर्वे लेकर आ रहे है. अब हाल ही में लोकसभा के सभी सीटों के लिए सर्वे सामने आ गया है.

Image result for देश की सभी 543 लोकसभा सीटों पर आया है नया सर्वे

लोकसभा के सभी सीट पर किए गए इस सर्वे में सामने आया है कि अगले साल होने वाले चुनाव में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन सकते है यानी अगली बार भी चुनाव भाजपा जीत सकती है.

वहीं अब आपको बता दे की इस सर्वे के मुताबिक एनडीए को 34 प्रतिशत तो यूपीए को 25 प्रतिशत सीट मिलेंगी. अब हम अगर सीट की बात करे तो एनडीए को साधारण बहुमत मिलता दिख रहा है. इस सर्वे के मुताबिक एनडीए को 276 सीट मिल रही है वहीं यूपीए को 112 और अन्य को 155 सीट मिलेंगी.

यानी इस सर्वे में साफ तौर पर ये देखा जा रहा है कि अगर सभी दल 2014 के तरीके से चुनाव में जाते है तो इस बात का फायदा भाजपा को मिल रहा है लेकिन अगर चुनाव से पहले या बाद में महागठबंधन होता है तो इसका भाजपा और एनडीए की सरकार बनने पर पड़ सकता है.

अब अगर इस सर्वे की माने तो अगले चुनाव में प्रधानमंत्री कौन बनेगा इस बात का फैसला इस बात से होगा कि क्या महागठबंधन हो पाता है और कौन कौन से दल महागठबंधन में आते है और इस महागठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा और कौन अगला प्रधानमंत्री बनेगा.