आदर्श नगर थाने की पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत, परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर लगाया हत्या का आरोप

दिल्ली के आदर्श नगर थाने की पुलिस कस्टडी में एक युवक की मौत हो गई. युवक के परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर मारपीट कर उसकी हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि आदर्श नगर में सड़क पर हो रहे झगड़े में पुलिसकर्मियों द्वारा की जा रही मारपीट का वीडियो बना रहे युवक को पुलिस वाले मारते हुए थाने ले गए थे. नॉर्थ वेस्ट जिले के आला अधिकारी आदर्श नगर थाने में मौजूद हैं.

मृतक का नाम सूर्य प्रकाश है जिसकी उम्र 32 वर्ष है. परिजनों का कहना है कि सूर्य प्रकाश कल शाम अपने घर लौट रहा था. वहीं रोड के पास दो लोगों का झगड़ा हो गया था, जिसको देखने के लिए सूर्य प्रकाश भी रोड के किनारे रुक गया. पुलिसकर्मियों द्वारा लोगों को वहां से हटाने के लिए लोगों की हल्की पिटाई शुरू की गई, जिसका सूर्य प्रकाश ने विरोध किया. सूर्य प्रकाश को भी पुलिसकर्मियों ने डंडा मारा था.

पुलिसकर्मी मारपीट करते रहे तो सूर्य प्रकाश अपने मोबाइल से वीडियो बनाने लगा. इस बात से पुलिसकर्मी आग बबूला हो गए और उसको पकड़ के आदर्श नगर थाने ले आए. वहां पर भी पुलिसकर्मियों द्वारा सूर्य प्रकाश के साथ मारपीट की गई. परिजनों का यह भी आरोप है कि सूर्य प्रकाश को आदर्श नगर थाने लेकर जाने वाले पुलिसकर्मी शराब के नशे में थे. सोमवार सुबह परिजनों को जानकारी मिली कि सूर्य प्रकाश की आदर्श नगर थाने में पुलिस कस्टडी में ही मौत हो गई है.

मामले की जानकारी जिले के आला अधिकारियों को दी गई जिसके बाद अधिकारी आदर्श नगर थाना पहुंचे. जिले के डीसीपी जितेंद्र कुमार मीणा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. परिजन पुलिसकर्मियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.