चंदन के इस्तेमाल से चमकेगी आपकी स्किन, जानिए कैसे…

चंदन कील-मुंहासों, स्किन टैन से लेकर एजिंग की समस्या में भी फायदेमंद माना जाता है. चंदन में एंटीसेप्टिक के गुण होते हैं जो स्किन की समस्याओं के लिए काफी फायदेमंद साबित होते हैं.

चंदन के इस्तेमाल से आपका चेहरा सॉफ्ट ग्लोइंग नजर आएगा. ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए आप चंदन के पाउडर में गुलाब जल की कुछ बूंदें मिलाएं अपने चेहरे पर लगाएं. इसके 10 मिनट बाद ताजे पानी से चेहरे को साफ कर लें. इससे ऑयल की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

गर्मियों के मौसम ने दस्तक दे दी है होलिका दहन के बाद से गर्मी बढ़ने लगेगी. ऐसे मौसम में अपनी स्किन सेहत का ख्याल रखना बहुत जरूरी है. गर्मी के मौसम में स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं.

एक तरफ जहां इस मौसम में आपकी स्किन बहुत ज्यादा ऑयली हो जाती है, वहीं दूसरी तरफ स्किन पर रैशेज भी आ जाते हैं. ऐसे में चंदन आपके लिए एक वरदान के समान है. गर्मी से अपनी स्किन को बचाने के लिए आप चंदन की लकड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आयुर्वेद में चंदन का एक खास महत्व है. चंदन एक सुंगधित लकड़ी का उपयोग आयुर्वेद में कई तरह के उपचार के लिए किया जाता है. चंदन को पूजा में भी इस्तेमाल किया जाता है. आज हम आपके लिए चंदन के उपयोग के कुछ ऐसे टिप्स लाए हैं जिन्हें अपनाकर आप स्किन से जुड़ी समस्याओं से निजात पा सकते हैं.