तस्वीर देख हो जाएंगे दीवाने.

बॉलीवुड में हीरोइनों की उम्र हीरो की तुलना में कम ही मानी जाती है। हालांकि कुछ हीरोइनें हैं जो शादी और बच्चों के बाद भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। हालांकि इस फिल्मी दुनिया में बने रहना आसान नहीं हैं। कभी कभी कोई फिल्म चल भी गई तो जरूरी नहीं कि आगे करियर संवरा रहे। इसके एक दो नहीं बल्कि कई उदाहरण देखने को मिले जब कोई अभिनेता या अभिनेत्री कुछ फिल्मों तक ही नजर आए। इसमें अभिनेत्री भूमिका चावला का नाम भी शामिल है जो बॉलीवुड में लंबे समय तक अपना करियर नहीं बना पाईं।

21 अगस्त 1978 को भूमिका का जन्म दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था।भूमिका के पिता आर्मी ऑफिसर हैं और मां टीचर। भूमिका का परिवार फिल्मी नहीं है लेकिन उनकी दिलचस्पी हमेशा से अभिनय में थी। ऐसे में पढ़ाई पूरी करने के बाद वो मुंबई आ गईं। भूमिका जब बॉलीवुड में पहली बार आईं तो उनकी सादगी लोगों को अच्छी लगी थी लेकिन अब वो काफी ग्लैमरस हो चुकी हैं  तो चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

अभिनेत्री बनने का सपना लेकर मुंबई आई भूमिका पहले कई विज्ञापन में नजर आईं और फिर तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने कदम रखा। साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘युवाकुडू’ उनकी पहली फिल्म थी। इसके बाद उनकी दूसरी फिल्म ‘खुशी’ रिलीज हुई जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई। इस फिल्म के लिए भूमिका को फिल्म फेयर अवॉर्ड( तेलुगु) से सम्मानित किया गया