पश्चिम बंगाल से पीएम मोदी के लिए भेजा गया आम , पूरी खबर जानकर चौक जाएंगे आप

बताया जाता है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की तरफ से पश्चिम बंगाल में लोकप्रिय आम की तीन किस्में लंगड़ा, लक्ष्मण भोग और हिमसागर भेजे गए हैं.

ममता बनर्जी की तरफ से आम का तोहफा पीएम मोदी समेत दिल्ली के कई नेताओं को भेजा गया है. इस तोहफे को शिष्टाचार के नाते भेजने की बातें हो रही है.

पहले भी कई राज्यों की तरफ से केंद्र सरकार समेत दिल्ली के बड़े नेताओं को ऐसे तोहफे भेजे जाते रहे हैं. लेकिन, ममता के भेजे आम की टाइमिंग पर सवाल उठ रहे हैं. सवाल किए जा रहे हैं आखिर इस वक्त सीएम ममता बनर्जी ने आम क्यों भेजे हैं?

ऐसे भी बढ़ी दिल्ली और बंगाल में तल्खीकोरोना संकट की दूसरी लहर के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने सीधे तौर पर पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दूसरे बीजेपी नेताओं पर हमले किए थे.

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण फैलाने का आरोप भी बीजेपी नेताओं पर लगाया था. वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार की नीति पर भी ममता बनर्जी सवाल उठा चुकी हैं.

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि पश्चिम बंगाल को तय कोटे के हिसाब से ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं करके बीजेपी शासित राज्यों में भेजा जा रहा है. उन्होंने पश्चिम बंगाल में वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार के पीछे भी बीजेपी का हाथ बताया था.

पश्चिम बंगाल की सियासत में बीजेपी और टीएमसी की अदावत सबको पता है. पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम ममता बनर्जी के बीच भी चुनाव प्रचार के दौरान कड़वाहट रही. रिजल्ट निकलने के बाद भी दोनों नेताओं और पार्टियों ने एक-दूसरे पर हमले जारी रखे.

आज हालात ऐसे हैं कि रिश्तों में जारी तल्खी को आम की मिठास से कम करने की कोशिश की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम नरेंद्र मोदी को बंगाल के लोकप्रिय लंगड़ा, हिमसागर और लक्ष्मण भोग आम भेजा गया है. यह आम दिल्ली के बंग भवन भेजा गया है.