एलडीए ने 32 लोगो पर कराई एफआईआर , वजह जानकर चौक जाएगे आप

लखनऊ के वजीरगंज स्थित रिफाह-ए-आम क्लब योजना के अंतगर्त लखनऊ विकास प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। कई बार इन लोगों को एलडीए ने खाली करने को कहा। पर, इनके कब्जा न छोड़ने पर एलडीए के सहायक अभियंता ने शुक्रवार को वजीरगंज कोतवाली में 32 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। इस मामले में जांच की जा रही है।

लविप्रा जोन-छह के सहायक अभियंता केपी गुप्ता के मुताबिक रिफाह-ए-आम क्लब योजना में विभाग की जमीन है। जिस पर लोगों ने कब्जा कर रखा है। ये लोग इस जमीन का व्यवसायिक इस्तेमाल कर रहे हैं। केपी गुप्ता के मुताबिक नजूल की भूमि कब्जाने वालों में 32 लोग शामिल हैं।

इंस्पेक्टर वजीरगंज राजकिशोर पाण्डेय ने बताया कि मोबिन, इदरीश, मो. हारुन, नसीरुद्दीन, मसेउद्दीन, हैदर, मो. आसिम, महताब, मो. वासिद, वजीर अहमद, प्रह्लाद शर्मा, मो. सलीम, मो. जमील, पारस, महमूद आलम, नासिर खां, इकबाल अहमद, चांद, आबिदा बेगम, हर्षित चौरसिया, दुर्गा प्रसाद चौरसिया, मो. सउद, मो. रफीक, नईम मौलाना, शोएब, चांद, मो. उस्मान, अशोक कुमार गुप्ता, मो. मोईनुद्दीन, मो. अय्यूब फर्नीचर, दाउद, सलमान और मो. नूर पर एलडीए की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में आरोपितों के खिलाफ यूपी शहरी नियोजन और विकास अधिनियम 1997 की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि कानूनी औपचारिकता पूरी होने के बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई की जायेगी।