हेडमास्‍टर के घर जा रहा था मिड डे मील का अनाज, पूरी खबर जानकर चौक जाएगे आप

उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज के बृजमनगंज क्षेत्र के बीईओ ने प्राथमिक विद्यालय कासिमपुर की प्रधानाध्यापिका के खिलाफ जालसाजी करने के आरोप में कोल्हुई थाना में केस दर्ज कराया है। यह कार्रवाई एमडीएम के खाद्यान्न को विद्यालय के बजाय घर ले जाने के आरोप में विभागीय जांच के बाद की गई है। कोटेदार के घर से एमडीएम का खाद्यान्न पिकअप पर लाद कर विद्यालय के बजाय प्रधानाध्यापिका के घर के रास्ते की तरफ ले जाया जा रहा था।

ग्रामीणों ने खाद्यान्न समेत पिकअप पकड़ कर हंगामा किया था। खाद्यान्न व पिकअप को पुलिस को सौंप दिया था। इस मामले में जांच रिपोर्ट के आधार पर तत्कालीन बीएसए ओमप्रकाश यादव प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर चुके थे। एफआईआर दर्ज कराने का भी आदेश जारी किया था। इस पर बीईओ ने अब कार्रवाई की है।

यह घटना 13 मार्च की है। बृजमनगंज ब्लाक के ग्राम मैनहवा के कासिमपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका पर आरोप लगा था कि वह एमडीएम का राशन पिकअप से वह अपने घर भेज रही थी।

रास्ते में ग्रामीणों ने खाद्यान्न पकड़ भी लिया था। मामला संज्ञान में आने के बाद तत्कालीन बीएसए ओपी यादव ने बृजमनगंज के बीईओ व एमडीएम के जिला समन्वयक को जांच का निर्देश दिया था। टीम प्राथमिक विद्यालय कासिमपुर पहुंच जांच किया। इसमें यह बात सामने आई कि बच्चों को फल और दूध नहीं दिया जा रहा है। एमडीएम पंजिका की जांच में सामने आया कि कूटरचित ढंग से बच्चों की संख्या 36 से बढ़ाकर 108 कर दिया गया था।