ब्रिटिश संसद में गूंजा बुलडोजर मुद्दा, पूरी खबर जानकर चौक जाएगे आप

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन पर उन्हीं के देश की संसद में विपक्षी सांसदों ने तीखे हमले किए हैं। विपक्षी सांसदों ने आरोप लगाया है कि बोरिस भारत दौरे के दौरान पीएम मोदी से मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचार को लेकर सवाल करने से डर गए। ब्रिटिश संसद में भारत में मानवाधिकारों पर चिंता व्यक्त की गई। यहां तक कि बोरिस के बुलडोजर की सवारी करने पर भी सवाल किया गया। कहा कि एक दिन पहले दिल्ली में बुलडोजर से मुस्लिमों के घर उजाड़ दिए गए, ऐसे में बोरिस बुलडोजर की सवारी करके क्या संदेश देना चाहते थे?

यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने हाल ही में भारत दौरा कर अरबों रुपयों का व्यापार समझौता किया। उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की और गुजरात की एक बुलडोजर मशीन बनाने वाली कंपनी का दौरा भी किया।

बोरिस बुलडोजर की सवारी करते भी दिखे। अब ब्रिटिश संसद में बोरिस का बुलडोजर की सवारी करना बड़ा मुद्दा बन गया है। साथ ही भारत सरकार पर मुस्लिमों के साथ मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। ब्रिटिश संसद में जराह सुल्ताना समेत कई विपक्षी सांसदों ने भारत सरकार पर एंटी मुस्लिम होने का आरोप लगाया।

जराह सुल्ताना ने संसद में दिए अपने बयान में कहा कि बीजेपी सरकार के दौरान भारत में एंटी मुस्लिम माहौल पैदा हो रहा है। जब हमारे प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने पिछले हफ्ते भारत की यात्रा की तो उनसे यह उम्मीद की जा रही थी कि वो पीएम मोदी से एंटी मुस्लिम नीति को लेकर सवाल पूछेंगे। भारत में मानवाधिकारों के हनन को लेकर सवाल करेंगे। लेकिन उन्होंने तो बुलडोजर की सवारी की, वो भी तब जब एक दिन पहले भारत सरकार ने दिल्ली में मुस्लिमों के घर उसी बुलडोजर से उजाड़ दिए।