वर्क फ्रॉम होम में अपने आसपास के वातावरण को कुछ इस तरह आप भी बना सकते हैं स्‍पेशल

कोरोना महामारी के दौरान अधिकतर लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. ऐसे में ऑफिस जैसे माहौल की कमी कई लोगों को खलने लगी है. अपने सहकर्मियों और डेक्‍स को लोग मिस कर रहे हैं.

माहौल के अभाव में कई लोगों के परफॉर्मेंस पर भी असर पड़ रहा है. इनसे आप अपनी नॉर्मल टेबल को स्‍पेशल बनाएं ताकि आप बेहतर तरीके से काम कर पाएं. आइए, जानते हैं कुछ ऐसे प्‍लान्‍ट्स के बारे में जिसे आप आसानी से मेंटेन भी कर सकते हैं.

सिंगोनियम टेबल टॉप प्लांट्स के रूप में खूब पसंद किया जाता है. यह कई शेड्स में मिलता है जिसमें पिंक और ग्रीन शेड वाले प्लांट्स की मांग सबसे अधिक है. ये आपके डेस्क को सोबर लुक देगा और हवा को शुद्ध करने का काम भी करेगा. बता दें कि अपने डेस्क पर लगे सिंगोनियम के पौधे को हफ्ते में केवल एक दिन धूप और पानी देने की जरूरत है.

यह टेबल टॉप प्‍लांट के रूप में काफी पसंद किया जाता है. यह गोल्डन और ग्रीन रंगों वाली पत्तियों में आते हैं. माना जाता है कि सैंसेविएरा पौधा रात में ऑक्सीजन रिलीज करता है इसलिए अपने वर्क डेस्क पर रखने साथ-साथ इसे आप रात को बेडरूम में भी रख सकते हैं. इसमें भी रोजाना पानी डालने की जरूरत नहीं पड़ती.