योगी सरकार ने किया ये बड़ा एलान, कोरोना पर रखा दस हजार का इनाम

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि यूपी में जल्द ही क्राउडसोर्सिग आइडिया की प्रतियोगिता शुरू होने जा रही है।

 

इसमे भाग लेने वालों को कोरोना के संबंध में जागरूकता संबंधी एक वीडियों अपलोड करना होगा। प्रदेश सरकार 100 सबसे अच्छे वीडियों को चिन्हित करेगी, जिन्हे 10-10 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा।

इसी तरह 150 शब्दों में लोगों से कोविड-19 के बचाव के लिए उनके विचार मांगे जाएंगे और 10 अच्छे विचार वाले लोगों को 10-10 हजार रुपए का पुरस्कार भी दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में जल्द ही विज्ञापन जारी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में आगामी 5 जुलाई से एक कोविड का अभियान चलाया जायेगा और इसमें टीमें राजस्व ग्राम और शहरों में घर-घर जाकर सर्वे करेगी और लोगों से स्वास्थ्य सम्बंधी जानकारी ली जायेगी।

कोरोना से लड़ाई में यूपी सरकार एक अनूठी पहल करने जा रही हैं। योगी सरकार अब प्रदेश की जनता को कोरोना के संबंध में जागरूक करने के लिए 10 हजार रुपये का ईनाम देंगी।

यह ईनाम उन लोगों को मिलेगा जो कोराने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अपना वीडियों अपलोड करेंगे और जो इसके लिए अच्छे विचार देंगे।