Xiaomi Redmi Note 6 Pro की होने जा रही है पहली सेल

Xiaomi Redmi Note 6 Pro की आज यानि 23 नवंबर को पहली सेल है. आज इस फोन को फ्लिपकार्ट  एमआई की साइट और एमआई स्टोर से दोपहल 12 बजे से ब्लैक फ्राइडे सेल के तहत बेचा जाएगा.
इस फोन को 22 नवंबर को हिंदुस्तान में लांच किया गया है जो कि रेडमी नोट 5 प्रो का अपग्रेडेड वर्जन है. रेडमी नोट 6 प्रो की खासियतों की बात करें तो इसमें बड़ी बैटरी, बड़ी डिस्प्ले के साथ डुअल रियर  डुअल फ्रंट कैमरा मिलेगा. इसके अतिरिक्त फोन कूलिंग तकनीक से लैस है.
शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की स्पेसिफिकेशन फोन की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रेडमी नोट 6 प्रो में कूलिंग के लिए पी2आई वाटर रिपेलेंट नैनो-टेक्नोलॉजी दी गई है. साथ ही इस फोन में आउट ऑफ बॉक्स MIUI 10 मिलेगा. रेडमी नोट 6 प्रो में डुअल सिम सपोर्ट, एंड्रॉयड ओरियो 8.1  6.26 इंच की फुल एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है.
डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन है. फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 636 14nm ऑक्टाकोर प्रोसेसर है. नोट 6 प्रो में ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 GPU दिया गया है. इसके अतिरिक्त फोन में 4GB/6GB रैम के साथ 64 जीबी की स्टोरेज मिलेगी.
रेडमी नोट 6 प्रो का कैमरा फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का  दूसरा 5 मेगापिक्सल का है. वहीं फ्रंट में भी डुअल कैमरे हैं जिनमें एक कैमरा 20 मेगापिक्सल  दूसरा 2 मेगापिक्सल का है. दोनों कैमरे एआई  ब्यूटी मोड के सपोर्ट के साथ आते हैं.
शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की मूल्य  ऑफर्स Xiaomi Redmi Note 6 Pro के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की मूल्य हिंदुस्तान में 13,999 रुपये  6GB रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की मूल्य 15,999 रुपये है. फोन के साथ अल्ट्रा स्लिम केस फ्री में मिलेगा. फोन की बिक्री 23 नवंबर को फ्लिपकार्ट  एमआई डॉट कॉम से एक्सक्लूसिव तौर पर दोपहर 12 बजे से होगी. फोन को एमआई स्टोर से भी खरीदा जा सकेगा.

कंपनी ने इस फोन की सेल को ब्लैक फ्राइडे सेल नाम दिया है. इस सेल के तहत फोन के साथ कंपनी 1,000 रुपये की छूट दे रही है. ऐसे में फोन की शुरुआती मूल्य 12,999 रुपये हो जाएगी. वहीं HDFC बैंक के कार्ड से पेमेंट करने पर अलावा 500 रुपये का कैशबैक मिलेगा. फोन के साथ जियो की ओर से 2,400 रुपये का इंस्टैंट कैशबैक  6 टीबी तक डाटा दिया जा रहा है.