WTC Final : न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराया , विराट कोहली का छल्का दर्द

WTC Final के बाद प्रेस कॉफ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि केन विलियमसन और न्यूजीलैंड की पूरी टीम को बधाई. उन्होंने गजब का जज्बा दिखाया और तीन दिन से थोड़े अधिक समय में परिणाम हासिल किया.

उन्होंने हमें दबाव में रखा. वे जीत के हकदार थे. भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया. हमने 30 से 40 रन कम बनाए. कोहली ने कहा कि हमें नए सिरे से समीक्षा करके योजना बनानी होगी और सही लोगों को लाना होगा जो अच्छे प्रदर्शन की सही मानसिकता के साथ उतरें.

न्यूजीलैंड ने अपने दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों रोस टेलर और कप्तान केन विलियम्सन की पारियों से भारत को आठ विकेट से हरा कर पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब जीता. पहले और चौथे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के कारण मैच रिजर्व डे तक खींचा और न्यूजीलैंड ने इसका पूरा फायदा उठाया.

पहले उसके गेंदबाजों ने भारत को दूसरी पारी में 170 रन पर समेट दिया और बाद में टेलर (100 गेंदों पर नाबाद 47) और विलियम्सन (89 गेंदों पर नाबाद 52) की उत्कृष्ट पारियों से दो विकेट पर 140 रन बना कर इतिहास रच दिया. वहीं इस हार के बाद कप्तान कोहली का दर्द छल्का है.