दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध-प्रदर्शन जारी , कई नेताओं ने पहुंचकर किया इनका समर्थन

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। ये पहलवान 23 अप्रैल से वहां डटे हुए हैं।

इस बीच कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने पहुंचकर इन खिलाड़ियों के आंदोलन का समर्थन किया है। बीती रात जब दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) से जुड़े नेताओं ने वहां पहुंचकर खिलाड़ियों की मदद की तो मामला और गरमा गया।

उधर, कल की बारिश के बाद खिलाड़ियों के गद्दे जब भीग गए तो आप नेता सोमनाथ भारती देर शाम उन्हें चारपाई और गद्दे देने पहुंचे थे। आरोप है कि पुलिस ने उन्हें भी वहां पहुंचने नहीं दिया और उन्हें भी जबरन धरना स्थल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। कुछ दिनों पहले अरविंद केजरावील भी जंतर-मंतर पहुंचकर खिलाड़ियों के प्रति अपना समर्थन जता चुके हैं।

रातभर चले हाई वोल्टेज ड्रामे में जहां खिलाड़ियों और पुलिस के जवानों के बीच हाथापाई और धक्का-मुक्की हुई है, वहीं खिलाड़ियों ने दिल्ली पुलिस पर नशे में धुत्त होकर मारपीट करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि पुलिस ने आप नेता और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से भी बदसलूकी की और उन्हें जंतर-मंतर के धरनास्थल से जबरन हटा दिया।