औरतों के इस काम को देख पहली बार योगी आदित्यनाथ ने तोड़ी चुप्पी, बोले…

सीएए के विरोध में शाहीन बाग से लेकर लखनऊ में प्रदर्शन जारी है। हालांकि मोदी सरकार ने सीएए को लेकर लोगों को जागरूक करने की पहल जरूर की है।

 

गृहमंत्री अमित शाह भी मंगलवार को सीएए का समर्थन करने लखनऊ आए थे। वहीं दिल्ली के शाहीन बाग में लगातार एक महीने से सीएए का विरोध हो रहा है। इस विरोध की कमान महिलाओं ने संभाली हुई है। जानें सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को कानपुर में रैली करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने शाहीन बाग से लेकर लखनऊ में हो रहे प्रदर्शन पर चुप्पी तोड़ दी। सीएम योगी बोले कि औरतों को आगे कर विरोधी खुद रजाई में सो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब तो इन लोगों में इतनी भी हिम्मत नहीं रही कि ये खुद आकर आंदोलन करें। योगी बोले कि इनको मालूम है कि अगर तोड़फोड़ और आगजनी करेंगे तो प्रॉपर्टी जब्त कर ली जाएगी। सीएम योगी बोले इसी वजह से इन लोगों ने अब घर की औरतों और बच्चों को चौराहे-चौराहे पर बिठाना शुरू कर दिया है।

मोदी सरकार के नागरिकता संशोधन कानून का विरोध अब भी जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में ये विरोध चल रहा है। वहीं इसी तर्ज पर अब उत्तर प्रदेश में भी विरोध शुरू हो गया है।

लखनऊ का घंटाघर हो या कानपुर, दोनों ही जगह शाहीन बाग की तरह प्रदर्शन शुरू हो गया है। वहीं पहली बार सीएए का विरोध करने वालों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुप्पी तोड़ दी है।