महिलाएं अपने बालों को बनाएं काले और घने, बस करे ये छोटा सा उपाय

महिलाओं को काले और घने बाल उसकी सुंदरता को चार चांद लगा देता है। कमर तक लहराते काले बाल महिलाओं को काफी आकर्षक लगते हैं। हालांकि यह बात अलग है कि कुछ महिलाओं के बाल काफी ग्रोथ करता है और कुछ की नहीं।

बहुत सारी महिलाओं के बाल बहुत धीरे ग्रोथ करता है। जिसके चलते वे स्पेशल हेयर स्टाइल कभी ट्राई नहीं कर पाती हैं। पार्टी या त्योहारी सीजन में कुछ अलग दिखने के लिए महिलाओं की ख्वाहिश होती है कि काश उनके भी बाल काले और घने हों।

बालों की ग्रोथ के लिए उन्हें सही तरह से नॉरिश करना न भूलें। बालों में 1 या दो दिन के लिए तेल लगाएं। उन्हें स्टीम दें ताकि सिर के रोमछिद्र खुलें। प्राकृतिक उत्पादों जैसे केला, दही, मेथी और शहद जैसी चीजों से हेयर पैक बनाकर बालों पर लगाएं। बालों को अंडे या किसी सिलिकॉन फ्री कंडीशनर से कंडीशन करें। ऐसा करने से आपके बाल बेहतर होंगे।

दो मुहें बालों की समस्या बालों की रौनक ही नहीं बल्कि उनकी ग्रोथ भी खत्म कर देती है। इसलिए अगर आपके बाल बेजान और दो मुंहे हो रहे हैं तो सबसे पहले अपने बालों को नियमित तौर पर ट्रिम करवाएं।

शैंपू का यूज करें कम

बालों की प्राकृतिक नमी बरकरार रखने के लिए शैम्पू से दूरी बनाना काफी जरूरी है। दरअसल, कई शैम्पू ऐसे होते हैं जो बालों की प्राकृतिक नमी चुरा लेते हैं। इसलिए बेहतर हैं कि सप्ताह में 1 बार या बहुत जरूरी है तो सप्ताह में दो बार ही शैम्पू करें।

बालों में एलोविरा लगाएं

बाल काले और घने करने के लिए एलोविरा को बालों में लगाएं। इससे बाल मजबूत और घने होते हैं। इसमें केमिकल भी नहीं होता है जो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सके। इसलिए इसका इस्तेमाल करें।