नेपाल में महिलाएं करती है ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

जिसके कारण हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक नेपाल पहुंचते हैं। दोस्तों अगर आप लोगों ने भी कभी नेपाल गए होंगे तो वहां जरूर देखे होंगे कि वहां कि दुकानों पर अक्सर महिलाएं ही बैठी रहती हैं .

 

जी हां दोस्तों नेपाल एक ऐसा देश है जहां पर दुकान में काम करने के लिए ज्यादातर महिलाएं उपलब्ध होती है नेपाल को दुनिया का एक गरीब देश माना जाता है जिसके कारण वहां पर बेरोजगारी की दर काफी ज्यादा है।

नेपाल एक ऐसा देश है जहां पर जो व्यक्ति थोड़ा बहुत पढ़ लिख लेता है वह अपने देश से बाहर जाकर दुकानों में काम करने लगता है या वह होटल या रेस्टोरेंट में काम करने के लिए बाहर जाता है और अन्य लोग सिर्फ बस्ती में ही अपना कार्य संभालते हैं जिसके कारण वहां की ज्यादातर महिलाएं दुकान पर बैठी रहती हैं।

नेपाल में गरीबी की दर काफी ज्यादा है जिसके कारण वहां के वह अपने घर को चलाने के लिए बाहर काम करने के लिए जाते हैं जिसके कारण उस देश में ज्यादातर महिलाएं खुद का काम संभालती हैं।

नेपाल, आधिकारिक तौर पर फेडरल डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ नेपाल, दक्षिण एशिया में एक लैंडलॉक देश है। यह मुख्य रूप से हिमालय में स्थित है, लेकिन इसमें भारत-गंगा के मैदान के कुछ हिस्से भी शामिल हैं।

26.4 मिलियन की अनुमानित जनसंख्या के साथ, यह जनसंख्या के हिसाब से 48 वाँ सबसे बड़ा देश और क्षेत्रफल के हिसाब से 93 वाँ सबसे बड़ा देश है।

दोस्तों नेपाल भारत के 1 पड़ोसी देश माना जाता है लेकिन नेपाल की अर्थव्यवस्था कमजोर मानी जाती है नेपाल को दुनिया का एक गरीब देश के रूप में जाना जाता है और इस देश में शिक्षा का स्तर भी काफी कमजोर है। लेकिन प्राकृतिक रूप से नेपाल काफी ज्यादा खूबसूरत है .