कोरोना वैक्सीन लगने के 24 घंटे बाद महिला की मौत , नसें हो गयी थी ब्लॉक

वैक्सीन लगने के बाद सूरत में यह पहला ऐसा मामला बताया जा रहा है, जब किसी की मौत हुई हो। मृतका के एक परिजन ने कहा कि, उन्हें टीका लगने के अगले दिन ही सांस की समस्या और कमजोरी की शिकायत शुरू हुई थी।

वो बच नहीं पाईं। उनकी जान चली गई। उसके बाद जब कामरेज पुलिस ने मौत का कारण जानने के लिए शव का फॉरेंसिक पोस्टमॉर्टम करवाया तो प्राथमिक जांच में सामने आया कि, दिल की नसें ब्लॉक हो गई थीं और फेफड़ों में पानी भर गया था।

मृतका की पहचान सूरत में कामरेज मोरथना नवा फाडियो निवासी 76 वर्षीय रमिलाबेन रतिलाल रणछोर भाई पटेल के तौर पर हुई है। रमिलाबेन के परिजनों के मुताबिक, मंगलवार सुबह करीब 11:51 बजे उन्हें गांव के प्राथमिक स्कूल में वैक्सीन लगाया गया।

उसके बाद बुधवार सुबह सांस लेने में समस्या होने लगी। जिसके चलते रमिलाबेन को हेल्थ सेंटर ले गए। जहां डॉक्टरों ने गंभीर हालत देख रमिलाबेन को रेफर कर दिया। वे उसे एक अच्छे प्राईवेट अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

कोरोना वैक्सीन लगने के बाद जान चले जाने की सूरत में पहली घटना सामने आई है। यहां वैक्सीन लगने के 24 घंटे बाद एक 76 वर्षीय महिला की मौत हो गई। उसकी मौत की वजह जानने के लिए लाश का फॉरेंसिक पोस्टमॉर्टम कराया गया।

जहां सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने फाइनल ओपिनियन बाद में आने की बात कही। हालांकि, प्राइमरी रिपोर्ट आ चुकी है। बताया गया है कि, उक्त महिला के दिल की नसें ब्लॉक हो गई थी। इसके अलावा फेफड़ों में पानी मिलने की बात भी सामने आई है।