कोरोना की लड़ाई में भारत को मिला अमेरिका का साथ, राष्ट्रपति बाइडेन ने ट्वीट कर कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा कि ‘बाइडन के साथ बातचीत के दौरान टीकों संबंधी कच्चे माल, दवाओं की सप्लाई चेन की महत्ता को भी रेखांकित किया गया।’ उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में भारत और अमेरिका की साझेदारी से COVID-19 की वैश्विक चुनौती से निपटा जा सकता है।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को खुद ट्वीट में कहा था कि ‘महामारी की शुरुआत में जब हमारे अस्पताल भरे थे और उस समय जिस तरह भारत ने अमेरिका को मदद भेजी थी, ठीक उसी तरह हम भी आवश्यकता की घड़ी में भारत की मदद करने के लिए कटिबद्ध हैं।’

जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं ने अपने देशों में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की, जिसमें भारत में चल रहे टीकाकरण प्रयासों के माध्यम से कोरोना वायरस की दूसरी लहर को रोकने के लिए उठाये गये कदमों, महत्वपूर्ण दवाओं, चिकित्सीय और स्वास्थ्य संबंधी उपकरणों की आपूर्ति सुनिश्चित करना शामिल है।

अमेरिकी राष्ट्रपति से बातचीत के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आज जो बाइडेन के साथ उपयोगी बातचीत हुई। हमने दोनों देशों में COVID की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की। मैंने भारत को अमेरिका द्वारा प्रदान किए जा रहे समर्थन के लिए राष्ट्रपति बिडेन को धन्यवाद दिया।

भारत में कोरोना के जानलेवा वायरस से हालत जानलेवा है। यहां हर दिन रिकॉर्ड तोड़ कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। इस बीच अमेरिका से भारत के लिए अच्छी खबर आई है।

भारत में कोरोना के बढ़ते संकट पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के बीच फोन पर तकरीबन आधे घंटे तक बातचीत हुई हैं। इस दौरान दोनों नेताओं ने कोरोना संकट से निपटने की रणनीति और एक दूसरे को मदद करने की चर्चा की।