अपनी फिटनेस को लेकर हार्दिक पांड्या ने किया ये बड़ा खुलासा , बताया कुछ ऐसा…

शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि हार्दिक पांड्या पर ज्यादा गेंदबाजी के लिए बल नहीं दिया जा रहा है, क्योंकि अगर ऐसा किया गया तो आगामी टी20 वर्ल्ड कप में उनके प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है.

बता दें कि आईपीएल 2021 में अब तक हार्दिक पांड्या को बतौर बल्लेबाज़ के रूप में ही टीम में शामिल किया गया है. लेकिन अब इस सच के सामने आने से टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम पर भी गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं, क्योंकि भारत के मुख्य चयनकर्ता ने कहा था कि इस साल होने वाले वर्ल्ड कप में हार्दिक गेंदबाजी के लिए पूरी तरह से फिट हैं.

खबरों के अनुसार मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने हार्दिक के संबंध में भारतीय टीम के ‘थिंक टैंक’ के साथ लगातार संपर्क में बने हुए हैं. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले टीम के अगले मुकाबले से पहले वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा है कि, ‘उसने (हार्दिक) लंबे समय से गेंदबाजी नहीं की है, इसलिये हम हार्दिक के लिये सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे हैं. हम हार्दिक के मामले में भारतीय टीम प्रबंधन से लगातार संपर्क में हैं.’ महेला जयवर्धने के इस बयान से पता चलता है कि निश्चित तौर पर भारतीय टीम के सेलेक्टर्स ने कहीं ना कहीं हार्दिक पंड्या को लेकर पूरी बात नहीं बताई है.

महेला जयवर्धने ने आगे कहा कि, ‘वह आईपीएल में गेंदबाजी करेगा या नहीं, हम हर दिन के आधार पर इसका फैसला करेंगे. मुझे इस समय लगता है कि अगर हम उसे गेंदबाजी करने के लिये ज्यादा जोर देंगे तो वह शायद जूझ सकता है.’ भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने साल 2019 में हुई पीठ की सर्जरी के बाद से उतनी गेंदबाजी नहीं की है. हालांकि उन्होंने इस साल हुई इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नियमित रूप से गेंदबाजी की थी. लेकिन अब तक आईपीएल के मौजूदा सीजन में उनका इस्तेमाल बतौर गेंदबाज़ बिल्कुल भी नहीं किया गया है.