Tuesday , September 22 2020 23:34
Breaking News

चीनी रक्षा मंत्री के साथ राजनाथ सिंह कर सकते है ये काम, जानकर लोगो को नहीं हो रहा विश्वास

इससे पहले गुरुवार को राजनाथ सिंह ने रूस के रक्षा मंत्री सर्गी से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच गजब की केमेस्ट्री देखने को मिली. दोनों देशों के रक्षा मंत्रियों के बीच हुई बैठक करीब एक घंटे से अधिक तक चली.

 

भारत की मांग पर रूस ने यह वादा किया कि वो पाकिस्तान के साथ No Arms Supply की पॉलिसी को जारी रखेगा. यानी कि रूस की ओर से पाकिस्तान को आगे भी किसी तरह का बड़ा हथियार सप्लाई नहीं किया जाएगा.

भारत और चीन के रक्षा मंत्रियों की संभावित मुलाकात की खबर ऐसे समय आई है जब दोनों देशों के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर तनाव चल रहा है.

वहीं, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने गुरुवार को कहा कि उन्हें इस बारे कोई जानकारी नहीं है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीनी रक्षा मंत्री से मिलेंगे या नहीं.

चीन (China) के रक्षा मंत्री वेई फेंगही ने एससीओ की अहम बैठक से इतर भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से मिलने की इच्छा जताई है.

मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का कहना है कि भारत (India) के रक्षा मंत्री के साथ चीनी रक्षा मंत्री अलग से बैठक करना चाहते हैं. ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मॉस्को में चीन के रक्षामंत्री से राजनाथ सिंह मुलाकात कर सकते हैं. हालांकि, इसे लेकर अभी तक भारत सरकार की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!