कोरोना संक्रमण से यहाँ 13 साल की बालिका ने तोड़ा दम, दोपहर तक मिले 96 नए संक्रमित

कोरोना संक्रमण से जयपुर में 13 साल की बालिका की मौत हो गई। रविवार को प्रदेश में दोपहर तक 96 नए संक्रमित मिले हैं। राज्य में कोरोना से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार दोपहर तक जयपुर में सर्वाधिक 35, बांसवाड़ा में 15, टोंक में 11, बीकानेर व जोधपुर में 8-8, कोटा में 7, नागौर में 5, हनुमानगढ़ में 2 और चूरू, जैसलमेर व सीकर जिले में 1-1 नए रोगी मिले हैं। इनके अलावा ईरान से एयरलिफ्ट कर जोधपुर व जैसलमेर लाए गए भारतीय नागरिकों में 2 पॉजिटिव मिले। इन सभी संक्रमितों को मिलाकर राजस्थान में कोरोना प्रभावित मरीजों का आंकड़ा 796 पर पहुंच गया है।

जयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी नरोत्तम शर्मा ने बताया कि जयपुर के जेके लोन अस्पताल में भर्ती 13 वर्षीय बालिका टाइफाइड से पीडि़त थी। आठ अप्रैल को उसे आगरा से इलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया था। बालिका की शनिवार रात मौत हुई। रविवार सुबह आई रिपोर्ट में बच्ची को कोरोना की पुष्टि हुई थी।

 

13 साल की बालिका यूपी के फिरोजाबाद में अपनी नानी के पास ही रहती थी। उसके पिता और मामा यहां दिल्ली रोड पर ईदगाह स्थित एक कॉलोनी में रहते है। बालिका कैसे संक्रमित हुई, इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने बालिका के परिवार के अन्य सदस्यों को आईसोलेट कर दिया है।