8 जून से खुलेंगे…मिली इज़ाजत, सबकुछ होगा अलग

आप अपने मोबाइल से किचन की सारी तस्वीर देख सकते हैं। आप खुद देख सकते हैं कि खाना कैसे बनाया जा रहा है व हाईजिन का कैसे खयाल रखा जा रहा है।

 

ऑनलाइन ऑर्डररेस्टोरेंट में आने के बाद आपको वेटर से आर्डर के जिए सम्पर्क ना करना पड़े इसलिए बड़े रेस्टोरेंट पहले से ही ऑर्डर ले रहे हैं। सभी बड़े रेस्टोरेंट डिजिटल बुकिंग को बढ़ावा दे रहे हैं . ऑर्डर से लेकर पेमेंट तक सबकुछ आपके मोबाइल पर है ।

हाइजिन सभी बड़े रेस्टेरेंट ने अपने यहां हाइजिन के खास प्रोटोकॉल बनाए हैं। खास तौर पर शेफ तो चीफ हाईजिन ऑफिसर भी बनाया गया है। हर कुक व कर्मचारियों के लिए समय समय पर हाथ धोना व मास्क पहनना जरूरी है। सिर्फ इतना ही कर्चारियों के बीच आपस में सोशल डिस्टेंसिंग भी रखी गई है।

बैठने की स्थान से लेकर किचन तक। इसके लिए बड़े फाइव स्टार रेस्टोरेंट अपनी तैयारी कर भी चुके हैं। लगभग सभी बड़े रेस्टोरेंट ने कॉन्टेक्टलेस (Restaurants Change after Lockdown) या कम से कम कॉन्टेक्ट से साथ खाना परोसने का निर्णय लिया है।

ROSEATE HOTELS N RESORTS के सीईओ कुश कपूर बताते हैं कि हमने पहली बार यह सिस्टम हिंदुस्तान में लॉन्च किया है।
सीटिंग अरेंजमेंट आपको तमाम बड़े रेस्टेरेंट में अक टेबल छोड़ कर ही स्थान मिलेगी। एक टोबल पर दो से ज्यादा लोग भी नहीं बैठ सकेंगे।

देश में 2 महीने से भी ज्यादा वक्त के बाद8 जून से रेस्टोरेंट्स खोलने (Restaurants Open Soon) की इज़ाजत मिल गई है। लेकिन अबकी बार जब आप खाना खाने बाहर जाएंगे तो आपको सबकुछ अलग दिखेगा।