इन चीजों को खाने से पास नहीं आएगा कोरोना वायरस, डब्ल्यूएचओ ने किया आगाह

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार आपको अपने खाने में ताजे फल, अनप्रोसेस्ड फूड, दाल, बींस, मक्का, बाजरा, गेहूं, आलू, हरी सब्जियां, शकरकंद, एवोकाडो, आलू आदि को शामिल करना चाहिए।

ऐसा करने से आपको जरूरी फाइबर, प्रोटीन, विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट और मिनरल्स मिलेगा। इसके अलावा आपको फिश, नट्स ऑलिव ऑयल, सोया, सूजरजमुखी और कॉर्न ऑयल को अपने खाने में शामिल करना चाहिए।

सरकार ने लोगों की जान बचाने और संक्रमण की रफ्तार रोकने को तमाम सख्त नियम बना दिए हैं। वहीं, विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता(इम्यूनिटी) अच्छी होनी चाहिए, जिससे वायरस का असर प्रभाव ना जमा पाए।

इसके लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन(डब्ल्यूएचओ) पहले ही आगाह कर चुका है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए आपको किस तरह की डाइट यानी किस तरह के खाने का सेवन करना चाहिए।

कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ती ही जा रही है, जिससे लोगों की जान का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक करीब 1.45 करोड़ पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबिक 1.76 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। आखिरी 24 चौबीस घंटे में भी सवा दो लाख से ज्यादा से संक्रमण के मामले सामने आए हैं।