भारत में जल्द लांच होगी Aprilia SXR 125, जाने क्या है खासियत

Aprilia SXR 125 को पॉवर देने के लिए कंपनी ने इसमें 125cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो SR 125 में भी देखने को मिलता है। यह BS6- कंप्लाइंट, थ्री-वॉल्व फ्यूल इंजेक्टेड मोटर है जो 9.4bhp की पावर और 8.2Nm का टार्क जनरेट करने के लिए ट्यून किया गया है।

स्कूटर को 12-इंच, 5-स्पोक एलॉय व्हील्स के साथ असेंबल किया जाएगा। इसमें सीबीएस (कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक देखने को मिलेंगे। Aprilia SXR 125 को चार कलर्स ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। जिनमें मैट ब्लू, ग्लॉसी व्हाइट, ग्लॉसी रेड और मैट ब्लैक शामिल हैं।

नई Aprilia SXR 125 के डिजाइन की बात करें तो देखने में ये बीते साल दिसंबर में लॉन्च हुए Aprilia SXR 160 की तरह ही है। स्टाइलिंग बिट्स जैसे कि एक लंबा वाइज़र एक विस्तृत फ्रंट एप्रन और लंबा सीट पैनल आपको इसके बड़े भाई यानी Aprilia SXR 160 की याद जरूर दिला सकता है।

इस स्कूटर को कंपनी ने अपनी नवीनतम ग्लोबल डिज़ाइन लैग्वेज की तर्ज पर तैयार किया है। इसमें डे-टाइम रनिंग लैंप और टेललैंप डिजाइन के साथ एलईडी हेडलैम्प के आसपास का हिस्सा RS660 से इंस्पायर्ड नज़र आ रहा है।

इटली की वाहन निर्माता कंपनी Aprilia SXR 125 स्कूटर की आधिकारिक बुकिंग 5,000 रुपये की शुरुआती टोकन राशि से शुरू कर दी गई है। पूरे भारत में ई-कॉमर्स साइट या किसी भी Aprilia डीलरशिप के माध्यम से इस स्कूटर को प्री-बुक किया जा सकता है।

स्कूटर का उत्पादन पुणे में कंपनी की बारामती आधारित सुविधा में पहले से ही चल रहा है। कंपनी का कहना है कि SXR 125 स्टाइल और ड्राइविंग का एक परफेक्ट कांम्बिनेशन है जो आरामदायक सवारी का एक शानदार अनुभव देगा। बता दें यह भारतीय बाजार के लिए इटली में बनाया गया पहला स्कूटर है।