क्या फिर प्लेऑफ खेलेगी धोनी की टीम? पूर्व भारतीय कप्तान ने चेन्नई सुपरकिंग्स को लेकर की भविष्यवाणी

आईपीएल के आगामी सीजन के लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है। पांच बार खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स एक बार फिर दावेदार के रूप में उतरेगी। उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए देखा गया है। माना जा रहा है कि यह उनका आखिरी सीजन होगा और वह पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। ऐसे में वह छठी बार खिताब जीतकर संन्यास लेना चाहेंगे। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उनकी टीम को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

गावस्कर को लगता है कि चेन्नई सुपर किंग्स निश्चित रूप से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी। गत चैंपियन ने पहले 14 में से 12 मौकों पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। पूर्व भारतीय कप्तान का मानना है कि इस बार सीएसके की टीम संतुलित है और शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए पसंदीदा दावेदारों में से एक है। दिसंबर की आईपीएल नीलामी में चेन्नई ने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल, बाएं हाथ के बल्लेबाज रचिन रवींद्र और बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को खरीदा था। वहीं, फ्रेंचाइजी ने शार्दुल ठाकुर, समीर रिजवी और अवनीश राव अरावली जैसे खिलाड़ियों पर दांव लगाया।

सुनील गावस्कर ने क्या-क्या कहा?
आगामी सीजन के लिए चेन्नई की संभावनाओं का विश्लेषण करते हुए गावस्कर ने टूर्नामेंट के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर से कहा, ”चेन्नई को कुछ चीजों को मजबूत करना था। उन्होंने नीलामी में ऐसा किया। पिछले साल गेंदबाजी में उनकी थोड़ी कमी थी और बल्लेबाजी में भी उन्हें अंबाती रायुडू के संन्यास के बाद मध्य क्रम को थोड़ा मजबूत करना था। उन्होंने नीलामी में ऐसा किया है। उनके पास युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है।”

गावस्कर ने आगे कहा, ”मुझे लगता है कि चेन्नई हमेशा की तरह निश्चित रूप से शीर्ष चार में आएगी। हालांकि, आप किसी भी टीम को पसंदीदा के रूप में नहीं कह सकते। हालांकि, जिस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स ने इतने सालों तक प्रदर्शन किया है, उन्होंने 16 सीजन में से 12 बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। इसलिए यह 13वीं बार होने की संभावना है।”

शार्दुल ले सकते हैं दीपक चाहर की जगह: गावस्कर
कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की फिटनेस पर चिंता के बावजूद गावस्कर टीम की संभावनाओं के बारे में उत्साहित हैं। पिछली बार तेज गेंदबाजी विभाग में कई खिलाड़ियों को फिटनेस से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा था। गावस्कर का कहना है कि दीपक चाहर अगर पूरे टूर्नामेंट में नहीं भी खेलते हैं तो शार्दुल ठाकुर उनकी जगह ले सकते हैं।