पंजाब मे अब कौन बनेगा नया मुख्‍यमंत्री, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लिया सिद्धू का नाम

आज तक न्यूज चैनल से बात करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि तीन साल की उम्र से सिद्धू को जानता हूं. वो क्या है क्या नहीं मुझे पता है. सिद्धू को बनाया गया सीएम तो मैं इसका विरोध करूंगा. किसी को भी सीएम बनाएं लेकिन सिद्धू को नहीं.

न्यूज चैनल आज तक की रिपोर्ट के अनुसार पंजाब में मुख्यमंत्री पद को लेकर अंबिका सोनी का नाम लगभग फाइनल हो चुका था. हालांकि उन्होंने पंजाब के मुख्‍यमंत्री का पद लेने से मना कर दिया है. उन्होंने अपने स्वास्थ का हवाला दिया है. बताया जा रहा है कि सुनील जाखड़ के नाम पर सिद्धू खेमे ने सहमति नहीं जताई है.

टीवी रिपोर्ट की मानें तो अंबिका सोनी को पंजाब जाने के लिए कहा गया था. आपको बता दें कि अंबिका सोनी यूपीए सरकार के कार्यकाल में मंत्री पद पर रह चुकीं हैं. वह लगभग गांधी परिवार के हर पीढ़ी के साथ काम कर चुकीं हैं. बताया जा रहा है कि सुबह 11 बजे होने वाले विधायक दल की बैठक को रद्द कर दिया गया है.

टीवी रिपोर्ट के अनुसार बीती रात अंबिका सोनी के नाम पर मुहर लगाई जा चुकी थी. गौर हो कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी के आंतरिक राजनीतिक घमासान के बीच शनिवार की शाम राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उनके साथ उनके मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों ने भी अपने पद से त्यागपत्र दे दिया.

इस्तीफा देने से पहले कैप्टन ने समर्थक विधायकों की बैठक की. सूत्रों के मुताबिक, करीब 15 विधायकों एवं मंत्रियों ने ही उनके प्रति समर्थन जताया था.