WHO ने दी इस देश को चेतावनी, बोला बिगड़ रहे हालात

मंगलवार को प्रेस ब्रीफिंग में कहीं. उन्होंने कहा कि 24 घंटे में कोरोना के 1,36,000 नए मामले सामने आए हैं. सिर्फ अमेरिका और दक्षिण एशिया में कोरोना के 75% मामले सामने आए हैं.

 

WHO ने कहा कि पिछले 10 दिनों में दुनिया के 9 देशों में 1 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं. सिर्फ एक दिन(रविवार) को कोरोना संक्रमण के सवा लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

संगठन के प्रमुख ने कहा कि अमेरिका के साथ-साथ अफ्रीका के कई देशों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. वहीं, कुछ देशों में अच्छे संकेत भी मिल रहे हैं. यूरोप में कोरोना के मामलों में कमी आई है.

वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि भारत में अभी कोरोना का विस्फोट नहीं हुआ है, हालांकि संगठन ने संकेत दिए हैं कि इसका खतरा बरकरार है.

बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस के फिलहाल 71,36,366 केस सामने आ चुके हैं. जबकि, 4 लाख 06 हजार 807 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे के अंदर 9987 नए मामले सामने आए हैं और 266 लोगों की मौत हुई है.

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 1,36,000 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में कोरोना के ये सबसे ज्यादा केस हैं.

भारत में भी इस महामारी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 9 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक बार फिर से चेतावनी जारी की है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेडरॉस अधनॉम ने कहा कि कोरोना वायरस से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. दुनियाभर में कोरोना से हालात और बिगड़ते जा रहे हैं.