दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती ने मारी बाजी, केजरीवाल के साथ…

दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रजनीति तेज़ हो चुकी है, जहाँ एक तरफ आम आदमी पार्टी दिल्ली में किसी भी पार्टी के पास मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं होने की बात कर रही है, वहीँ दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी में जुटी हुई है.

 

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टीने हाल में सम्पन्न विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनाव में अपेक्षित नतीजे न मिलने के बाद अगले चरण की तैयारी कर ली है। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंकने का फैसला किया। पार्टी मुख्यालय में समीक्षा बैठक कर बसपा सुप्रीमो ने चुनावी रणनीति को अंतिम रूप दिया।

आपको बता दें कि मीटिंग में दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्र में अकेले चुनाव लडऩे का निर्णय सुनाते हुए पार्टी के भरोसेमंद और अनुभवी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गयी। इसके साथ ही क्षेत्रवार तैयारी की समीक्षा में कई स्थानों पर मिली खामियां तत्काल दूर करने के निर्देश दिए।
वहीं प्रत्याशी चयन में जातीय समीकरण देखने के निर्देश दिए। खासतौर से तीन वरिष्ठ सांसदों राजाराम, डा. अशोक सिद्धार्थ व वीरसिंह एडवोकेट को एक-एक लोकसभा सीट की दस-दस विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी गई।