Scooter या Bike खरीदने में हो रहे हैं कंफ्यूज तो यहाँ मिलेगा इसका सलूशन

अगर आप अपने लिए कोई नया टू-व्हीलर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और कंफ्यूज हो रहे हैं कि स्कूटर खरीदा जाए या फिर बाइक खरीदी जाए तो आज हम आपको यहां बता रहे हैं कि कैसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से स्कूटर और बाइक के बीच सही चयन कर सकते हैं। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार तेजी के साथ ग्रो कर रहा है, जिसके चलते देश और दुनिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने एक बढ़कर एक स्कूटर्स और बाइक्स की पेशकश कर रहे हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि आपको स्कूटर या बाइक में से क्या खरीदना चाहिए।

अगर आप लंबी दूरी तक जाते हैं

अगर आप लंबू दूरी तय करते हैं तो आपको बाइक खरीदनी चाहिए, क्योंकि स्कूटर के मुकाबले बाइक लंबी दूरी के लिए ज्यादा बेहतर साबित होती है। इंजन और बॉडी दोनों के लिहाज से बाइक लंबी दूरी के लिए स्कूटर से बेहतर साबित हो सकती है।

वहीं स्कूटर लंबी दूरी के लिए उसकी कम माइलेज, इंजन और बॉडी के हिसाब चलाने में ज्यादा खास साबित नहीं होगा। इसको देखते हुए लंबी दूरी के लिए बाइक ज्यादा बेहतर है।

कम दूरी के लिए

जैसे आपका कॉलेज या ऑफिस नजदीक ही है तो आप स्कूटर भी खरीद सकते हैं, क्योंकि कम दूरी के लिए स्कूटर बेहतर साबित होता है।

अधिक जाम

अगर आपके छोटे रास्ते में जाम अधिक रहता है तो आपको बाइक की जगह गियर रहित स्कूटर ही खरीदना चाहिए, क्योंकि स्कूटर में बार-बार गियर बदलने की दिक्कत नहीं रहेगी और आपको चलाने में भी आसानी होगी।