वर्ल्ड कप 2023 टीम में नहीं मिली जगह तो युजवेंद्र चहल ने लिया बड़ा फैसला, इस विदेशी टीम के साथ किया कॉन्ट्रेक्ट

भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंग्लिश काउंटी टीम केंट के साथ करार किया है. चहल काउंटी चैंपियनशिप में केंट के लिए तीन मैच खेलेंगे. वह नॉटिंघमशर और लंकाशर के खिलाफ मैचों के लिए उपलब्ध होंगे, जो घरेलू मैदान पर खेले जाएंगे, जबकि अवे मैचों में चहल समरसेट के खिलाफ खेलेंगे.

काउंटी क्लब केंट द्वारा जारी बयान में युजवेंद्र चहल ने कहा, ”इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में खेलना मेरे लिए एक रोमांचक चुनौती है और मैं इसका बहुत इंतजार कर रहा हूं.”

बता दें कि हाल ही में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है. हालांकि, चहल को नहीं चुने जाने की कई दिग्गज आलोचना भी कर रहे हैं. वनडे वर्ल्ड कप के लिए चुनी की भारतीय स्क्वॉड में चहल की जगह कुलदीप यादव को चुना गया है. वहीं, स्पिन ऑल-राउंड विकल्प के रूप में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को चुना गया है.

क्रिकेटर हो तो ऐसा! 8 साल बाद IPL में एंट्री मारेगा खूंखार गेंदबाज, वजह जानकर आप भी करेंगे सलाम

चहल से पहले केंट के लिए अर्शदीप सिंह खेल चुके हैं

युजवेंद्र चहल तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के बाद केंट टीम के लिए खेलने वाले दूसरे भारतीय बन जाएंगे. अर्शदीप ने जून-जुलाई में केंट के लिए पांच मैचों में 13 विकेट लिए थे. केंट क्लब के कोच पॉल डाउटन ने कहा, ”हम सीजन के पिछले तीन चैंपियनशिप मैचों के लिए युजवेंद्र चहल जैसे क्वॉलिटी स्पिनर को पाकर खुश हैं. मैट पार्किंसन अगले साल तक हमारे लिए उपलब्ध नहीं हैं, और हामी कादरी हाल ही में चोटिल हो गए हैं.”

चहल का फर्स्ट क्लास परफॉर्मेंस शानदार रहा है

उन्होंने आगे कहा, ”वह वास्तव में इंग्लिश परिस्थितियों में खेलने के लिए उत्सुक हैं और हमारी टीम में जरूरी कौशल और अंतरराष्ट्रीय अनुभव लाएंगे.” बता दें कि चहल ने अभी तक भारत के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं किया है. हालांकि, उन्होंने 33 फर्स्ट क्लास मैचों में 35.25 की औसत से 87 विकेट अपने नाम किए हैं. चहल का बेस्ट फिगर पारी में 44 रन पर 6 विकेट और मैच में 112 रन पर 8 विकेट है.

रिंकू सिंह के साथी ने हैट्रिक लेकर मचाया कोहराम, 5 छक्के खाने वाले गेंदबाज का भी किया शिकार

केंट डिविजन 1 तालिका में नौवें स्थान पर

उनके हालिया फर्स्ट क्लास प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने पिछले सीजन में रणजी ट्रॉफी के दौरान हरियाणा के लिए दो मैचों में हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने 92.33 की औसत से तीन विकेट हासिल किए. जहां तक ​​केंट का सवाल है, वह वर्तमान में डिविजन 1 तालिका में नौवें स्थान पर है और उसके खिसकने का खतरा है.

अगरकर ने बताई चहल को वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं करने की वजह

वहीं, चहल को वनडे विश्व कप टीम से बाहर किए जाने पर बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा कि चयन बैठक के दौरान उनके नाम पर चर्चा हुई थी. टीम में दो कलाई के स्पिनरों को शामिल करना मुश्किल था. अगरकर ने कहा, ”चहल पर बात हुई थी, लेकिन बैलेंस के लिए हमें हर पक्ष देखना होता है. कुलदीप वास्तव में अच्छा रहा है, अक्षर ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन दो कलाई के स्पिनरों को फिट करना मुश्किल था, इसलिए चहल को बाहर होना पड़ा.”