पाक में कोरोना वायरस के मुद्दे पहुंचे 500 के पार, मदद के लिए आगे बढ़ा ये देश तो इमरान बोले:’कोई जरूरत…’

पाकिस्तान में शनिवार सुबह तक कोरोना वायरस की वजह से तीसरी मौत की खबर आई सामने आई है। यही नहीं पाकिस्तान में पुष्ट मामलों की संख्या 500 तक पहुंच गई। प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोगों से अगले 45 दिनों तक स्वयं को एक दूसरे से अलग करने का आह्वान किया।

अमेरिका के वरिष्ठ राजनयिक एलिस वेल्स ने ट्विटर पर यह घोषणा की अमेरिका-पाकिस्तान सरकार की साझेदारी COVID-19 से लड़ने में मदद कर रही है। अमेरिकी राजनयिक ने आगे कहा कि पंजाब और गिलगित-बाल्टिस्तान में कोरोनोवायरस मामलों की जांच कर रहे सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (सीडीसी) और रोकथाम के लैब सौ से अधिक पाकिस्तानी स्नातक इस काम में जुटे हैं। बता दें कि पाकिस्‍तान ने बलूचिस्तान, पंजाब, सिंध, गिलगित-बाल्टिस्तान और खैबर-पख्तूनख्वा में कोरोना वायरस के 454 नए मामलों की पुष्टि की है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से तीसरी मौत कराची में हुई है । सिंध के स्वास्थ्य मंत्री अजरा फजल ने 77 साल के एक बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की और कहा कि मरीज को कैंसर भी था।

बता दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस की वजह से कोहराम मचा है। भारत में भी इसके मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब तक इस मामले में करीब चार लोगों की जान जा चुकी है। ऐसे में पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के लिए कहा है। इसी बीच ऋषि कपूर का ट्वीट सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। अपने ट्वीट में ऋषि कपूर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी कोरोनावायरस के खिलाफ सख्त कदम उठाने की सलाह दी। इतना ही नहीं एक्टर ने कहा है कि पाकिस्तान हमारा प्रिय है।