मांगे पूरी न होने पर किसानों ने किया ये अह्वान, संभलकर घर से निकलें, वरना…

बता दें कि 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. 27 मार्च को बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग होनी है. ऐसे मे सभी राज्यों मे वोटिंग से पहले किसान संगठन अपनी ताकत दिखाने की तैयारी में हैं.

बता दें कि इस बंद को लेकर किसान संगठनों द्वारा कई दिनों बैठक की जा रही है. ऐसे में होली के त्योहार से पहले यह भारत बंद चनाव पर क्या और कितना असर डालेगा यह भी देखने लायक होगा. बता दें कि बीते दिनों किसान संगठन के नेता पश्चिम बंगाल पहुंचे थे और भाजपा को वोट न देने की अपील की थी.

लेकिन इस आंदोलन का परिणाम क्या होगा, या यह आंदोलन कितना असरदार होगा, यह कह पाना बेहद मुश्किल है. लेकिन इस आंदोलन को सफल बनाने में किसान संगठन पूरी तैयारी में लगे हुए हैं.

बता दें कि फिलहाल दिल्ली सीमा पर किसान आंदोलनकारियों की संख्या में कमी आई है, साथ ही किसान इन दिन कृषि संबँधित कार्यों में भी व्यस्त हैं. ऐसे में देखना होगा कि यह आंदोलन कितना सफल होगा.

भारत सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलनों के बीच संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से 26 मार्च के दिन भारत बंद का आह्वान किया गया है.

किसान संगठनों द्वारा कहा गया है कि केवल अपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी बाकी सबकुछ बंद रखा जाएगा. ऐसे में आपको आपके क्षेत्र में होने वाले प्रदर्शन का जानकारी होना अनिवार्य है वरना आप कहीं फंस सकते हैं. किसान संगठनों द्वारा रेल मार्ग और सड़कों को भी जाम करने की तैयारी है.