बजट पेश होने के बाद सीतारमण ने पीएम मोदी को बताया ऐसा, सुनकर लाल हुआ विपक्ष

सीतारमण ने पहले कविता को तमिल में पढ़ा। फिर मतलब बताते हुए उन्होंने कहा कि कवि तिरुवल्लुवर बताते हैं कि एक अच्छे देश में पांच चीजें होती हैं। पहली कि वहां बीमारियां न हो.

पैसा हो अच्छी फसल हो, खुशहाली हो और जगह सुरक्षित हो। फिर सीतारमण ने मोदी सरकार से तुलना करते हुए कहा कि योजनाओं के नाम लिए और कहा कि उनसे देश खुशहाल हुआ है।

सीतारमण ने कहा कि आयुष्मान भारत ने स्वास्थ्य दिया, वेल्थ क्रिएटर का देश में सम्मान होता है, किसानों के लिए किसान सम्मान निधि, अन्य योजनाएं लाए, ईज ऑफ लिविंग बेहतर हुई जिससे देश में खुशहाली आई।

वित्त मंत्री ने कहा कि देश की सुरक्षा इस सरकार के लिए सबसे पहले है इसके तो कई प्रूफ हैं। इस पर विपक्ष हंगामा करने लग गया।केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण के दौरान तमिलनाडू के कवि तिरुवल्लुवर की कविता कुछ लाइनें सुनाईं तो सदन में हंगामा शुरू हो गया।

दरअसल सीतारमण ने एक कविता से तुलना करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार के काम गिनवाए जिससे विपक्ष लाल हो गया। जैसे-जैसे निर्मला कविता की लाइन पढ़ती रहीं, विरोध के स्वर तेज होते गए और उन्होंने हंगामा कना शुरू कर दिया।

इस कविता में अच्छे देश की क्या खूबियां होती हैं यह बताई गई थीं। कविता सुनाकर निर्मला ने दावा किया कि कविता में बताई गईं सभी खूबियां नरेंद्र मोदी सरकार में देश में आई हैं।