मारुति Baleno को टक्कर देने उतरी ये नई कार, जानिए क्या है कीमत

एमजी3 की टॉप स्पीड 108 किमी प्रति घंटा होगी। वहीं भारत में लॉन्च होने वाली एमजी3 को छोटी होने के साथ फ्यूल एफिशियंट भी होगी, और बलेनो को जबरदस्त टक्कर देगी। वहीं भारत में लॉन्च होने वाली एमजी3 सेकेंड की बजाय थर्ड जेनरेशन वाली होगी।

यूके में आ रही एमजी3 में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह इंजन 106पीएस की पावर और 137 एनएम का टॉर्क देता है और मात्र 10.4 सेकेंड में यह 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है।

सेकेंड जेनरेशन एमजी3 हैचबैक को 2011 में चीन में लॉन्च किया गया था। एमजी3 की लंबाई 4018 एमएम है। हालांकि यूके और बाकी देशों में इसकी लंबाई ज्यादा है, लेकिन जब इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा, तो इसकी लंबाई कम की जाएगी और सब-4 मीटर सेगमेंट में लाया जाएगा।

हेक्टर की लॉन्चिंग के साथ ही बुकिंग 12 हजार को पार कर गई है। वहीं अब एमजी एक इलेक्ट्रिक कार के साथ एक हैचबैक कार भी लॉन्च करेगी, जिसकी टक्कर बलेनो, एलीट i20 से होगी।

ब्रिटिश ब्रांड मॉरिस गैराजेज खरीदने वाली चीन की टॉप ऑटो कंपनी SAIC ने भारतीय बाजार में अपनी पहली एसयूवी लॉन्च एमजी हेक्टर कर दी है।