तब्लीगी जमात

कोरोना वायरस संक्रमण से स्वस्थ हुए तब्लीगी जमात के लोगों के साथ जब हुआ ये तो…

निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात में करीब तीन हजार लोग इकट्ठा हुए थे। उनमें से तेलंगाना के छह लोग थे और ये सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इन छह लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं जो लोग दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराए हैं, उनमें से 24 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

तब्लीगी जमात

प्रशासन इनसे मिलने वालों की पहचान करने में जुटा है। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, दुबई, इंडोनेशिया और अन्य देशों से भी लोग शामिल हुए थे।

इन सभी को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम क्वारंटीनमें रखने के बाद सख्त निर्देश दिए हैं। उनके घर के बाहर नोटिस भी चिपका दिया गया है कि यहां पर कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज है। घर के आसपास लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध है।

यूपी में शराब पर भी छाया कोरोना का कहर, योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में तो… जानिए रेट ?

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण से स्वस्थ हुए तब्लीगी जमात के लोगों को घर जाने की अनुमति दे दी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जमात के जो संक्रमित ठीक हो चुके हैं और उनकी क्वारंटीन अवधि भी समाप्त हो चुकी है, उन्हें घर जाने दिया जाए। उन्होंने कहा कि इन जमातियों में से जिन पर भी मुकदमा है उन पर दिल्ली पुलिस अपनी कारर्वाई करे। उन्होंने कहा कि इन लोगों को पुलिस हिरासत में भेजे और शेष को घर जाने दे।

दुनिया में कोरोना वायरस के मुद्दों में दर्जी हुई बड़ी बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटे में देश में 25,000 नए मामले आए सामने

गौरतलब है की मार्च के आखिर में निजामुद्दीन मरकज से या कुछ अन्य जगहों से चार हजार से ज्यादा जमाती पकड़े गए थे। इनमें से एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए थे, बाकी लोगों को अलग-अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था। इन सभी ने हजरत निजामुद्दीन मरकज में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम ‘जोड़’ में शिरकत की थी।